शरीर के कामोत्तेजक अंगों के बारे में ये जानते हैं आप?


  • Tweet
  • Share

प्यार के खेल में शरीर के कुछ अंग बेशुमार शारीरिक सुख का दरवाजा होते हैं. यदि अब तक आपका आनंद सिर्फ होठों, स्तनों और गुप्तांगों तक सीमित था तो आइये इस खोज को आगे बढ़ाते हैं.3

कामोत्तेजक अंग क्या हैं?
कामोत्तेजक अंग शरीर के वो हिस्से हैं जो संवेदन के ज़रिये उत्तेजना महसूस करा सकने में सक्षम हैं. सबसे स्वाभाविक अंग जननांग ही हैं, लेकिन इसके अलावा भी शरीर में बहुत से संवेदनशील बिंदु होते हैं.

संवेदना अगर सही हो, तो पूरा शरीर एक बड़े कामोत्तेजक अंग के सामान बन सकता है. ये ज़रूरी नहीं कि हर मानव शरीर इस संवेदना से एक जैसी उत्तेजना प्रतिक्रिया दे, लेकिन ये अंग न केवल शारीरिक सुख कि अनुभूति प्रदान करते हैं बल्कि हमारे शरीर को सेक्स के लिए तैयार भी करते हैं.

READ  'मिनी' स्कर्ट का 50 साल लंबा इतिहास

सबसे ज़ाहिर उत्तेजक अंग लिंग, योनि, होठ, जीभ, नितम्ब ,स्तन, कान, गर्दन और नाभि माने जाते हैं.
कुछ और संवदेनशील अंग हो सकते हैं पलकें, अंडकोष, नितम्बों का अंदरुनी भाग, जांघों का अंदरुनी भाग, घुटने के पीछे का हिस्सा इत्यादि. कुछ लोगों के लिए उँगलियों के बीच का हिस्सा और गुदा छिद्र भी बहुत संवेदनशील हो सकता है. ऐसे अंगो कि कमी नहीं है, आपके साथी को क्या पसंद है बस इस खोज में जुट जाइये.

हर शरीर भिन्न
कामोत्तेजक अंग नक़्शे के सामान हैं क्यूंकि हर मानव शरीर एक नए क्षेत्र जैसा है. ये नक्शा आपको सही जगह ले जाने में मदद कर सकता है. लेकिन नयी नयी खोज ज़रूरी है.

READ  धोखेबाज इस तरह बनाते हैं आपके ATM कार्ड का क्लोन

ये संभव है किसी महिला के निप्पल को चूमने से वो आनंदातिरेक हो जाये जबकि कोई दूसरी महिला पर इसका बिलकुल असर न हो. तो किस पर कौनसा जादू काम करेगा, इसका पता केवक प्रयोगों से संभव है. और अपनी इच्छा ज़ाहिर करना इन प्रयोगों का आसान बना सकता है.

इन अंगों के बारे में पारंगत होने की कुंजी संवाद है। नए प्रयोग और बातचीत से मुह मत मोड़िये। अलग अलग तरह की छुअन जैसे सहलाना, चाटना, काटना या रगड़ना, इनमे से कोई भी तरीका कारगर हो सकता है। ज़रूरत है अपने पार्टनर कि प्रतिक्रिया के आधार पर उनकी अनुभूति को भांपने की।
2
देखो, छुओ मत!
सहलाने और छूने की इस चर्चा के बीच ये मत भूलिए कि कुछ जादू करने के लिए अलग तरकीब की ज़रूरत पड़ती है। कई बार सिर्फ उँगलियों की छुअन वो कशिश नहीं पैदा कर पाती जो गीले होठों का चुम्बन कर देता है। अपने होठों, जीभ, सांसों और दांतों का सही प्रयोग करना ज़रूरी है।

READ  शारीरिक संबंधों पर क्या सोचती हैं छोटे पर्दे की भोली हीरोइनें!

महिलाओं के शरीर के कई हिस्सों पर लिंग की छुअन से कशिश पैदा कर सकती है। शरीर के अलावा और चीज़ों का इस्तेमाल जैसे सेक्स खिलोने, वाइब्रेटर, लुब्रिकेंट्स, चॉक्लेट सॉस, आइस क्यूब भी चिंगारी भड़का सकती है। आवश्यकता इस बात की है आप जागरूक हों,रचनात्मक हो और अपने साथी के शरीर के संकेतों को पहचान सकें.

loading...

Loading...