अंतरंग संबंधों के लिए ये समय होता है परफेक्ट


  • Tweet
  • Share

क्या आप जानते हैं अंतरंग संबंधों के लिए सबसे उपयुक्त समय क्या होता है? हो सकता है कि आपने कभी भी इस बारे में सोचा न हो लेकिन शोधकर्ताओं ने इस पर काफी गहन अध्ययन किया है. सेक्स के लिए रात का समय नहीं ब‍ल्क‍ि सुबह 5:48 का समय सबसे बेहतर होता है. ये वो वक्त होता है जब सामान्यतः लोग सुबह की सैर और योगा के लिए सोचते हैं.

sex-positions

इटैलियन शोधकर्ताओं के अनुसार, सुबह के इस वक्त महिला और पुरुष दोनों में टेस्टोस्टेरॉन का लेवल सबसे उच्च होता है. सेक्स संबंधों के लिए टेस्टोस्टेरॉन पहली आवश्यकता है. इसके साथ ही दोनों का एनर्जी लेवल भी उच्च होता है. वहीं मानसिक रूप से भी दोनों कहीं उलझे हुए नहीं होते हैं. इस लिहाज से देखा जाए तो सेक्स के लिए इससे बेहतर समय कोई दूसरा नहीं हो सकता.

READ  बरसात के मौसम में मसालेदार चीजें खायें या नहीं?

शोधकर्ताओं का कहना है इस दौरान अंतरंग संबंधों में संतुष्टि का औसत भी ज्यादा होता है. इससे पूर्व एक अन्य स्टडी में कहा गया था कि सूरज की रौशनी से टेस्टोस्टेरॉन और अधिक सक्रिय हो जाता है.

शोध के अनुसार, सुबह के वक्त आदमी जब तक अपनी आंखें नहीं खोलता है उस वक्त तक भी उसका टेस्टोस्टेरॉन लेवल उच्च ही रहता है. ये सामान्य से 25-50 प्रतिशत तक अधिक होता है. जबकि दिन में और रात के वक्त ये कई कारकों की वजह से प्रभावित होता है.

Loading...
READ  तो ऐसी है ब्रिटेनवासियों की सेक्सलाइफ!