आखिर क्‍यों होता है महिलाओं को बिस्‍तर पर दर्द


  • Tweet
  • Share

कहीं ऐसा तो नहीं कि आपकी पत्‍नी बिस्‍तर पर आने से कतराती हैं, कभी सिर दर्द तो कभी थके होने के बहाने उनके पास हमेशा तैयार रहते हैं. इसी वजह से आप दोनों के बीच दूरियां भी बढ़ रहीं हैं. और जब कभी आपने प्‍यार से उनसे इसका कारण पूछा है, तो वह न कहने की वजह हमेशा दर्द को बताती हैं.

loud

तो इसे बहाने का नाम देकर उनसे मुंह न मोड़े और न ही उन्‍हें ठंडे होने का दोष दें. क्‍योंकि ये हालात ज्‍यादतर महिलाओं के साथ एक से होते हैं. दरअसल, महिलाएं बिस्‍तर के उन रंगीन पलों का आनंद उठाने से इसलिए भी कतराती हैं, क्‍योंकि विवाह से पहले या उन पलों के बारे में महिलाओं में शुरू से ही दर्द का डर बैठा दिया जाता है.

loading...

अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें. 

READ  संभोग के दौरान पुरुष महिला की ये बातें बिल्कुल नहीं पसंद करते

हाल ही में हुए एक अध्‍ययन से यह बात सामने आई है कि बिस्‍तर पर प्‍यार के पलों में होने वाले दर्द के पीछे शारीरिक और मानसिक दोनों ही कारण होते हैं.

हाल ही में इंडियाना युनिवर्सिटी ने एक अध्‍ययन किया और पाया कि 30 फीसदी महिलाओं को बिस्‍तर पर दर्द की समस्‍या का सामना करना पड़ता है, जबकि पुरुषों में ये महज 5 फीसदी ही होती है. इस अध्‍ययन में 18 से 59 साल के जोड़ों को शामिल किया गया था.

READ  शादी से पहले सेक्स क्यों नहीं है गलत !

अध्‍ययन से एक और बात समाने आई वह ये कि ज्‍यादातर महिलाओं को बिस्‍तर पर बिताए जाने वाले पलों में दर्द का अनुभव उनकी अपनी सोच के चलते होता है. ज्‍यादातर लोगों का मानना यही होता है कि बिस्‍तर पर महिलाओं को पुरुषों के बजाय ज्‍यादा दर्द को सहना पड़ता है और उनकी यही सोच महिलाओं को बिस्‍तर पर कमजोर बना देती हैं.

READ  अब अनमैरिड कपल्स को यहां मिलेगा कमरा, बिना परेशानी

इसलिए अगली बार अपनी मोहतरमा के साथ बिस्‍तर पर रंगीन पल बिताने से पहले उन्‍हें मानसिक रूप से इसके लिए तैयार करना न भूलें.

loading...

Loading...