टैक्सी ड्राइवर ने 1100 करोड़ रूपए में खरीदी खास पेंटिग


  • Tweet
  • Share

चीन में एक पूर्व टैक्सी ड्राइवर लियू यिकिअन ने नीलामी में एक खास पेंटिंग खरीदी है. लियू ने यह पेंटिंग पूरे 1100 करोड़ रूपए देकर खरीदी है. यह एक महिला न्यूड पेंटिंग हैं जो आज तक नीलामी में नीलाम हुई दूसरी सबसे महंगी पेंटिंग है.

china painting

आपको बता दें कि 1100 करोड़ रूपए में पेंटिंग खरीदने वाला यह शख्स चीन का पूर्व टैक्सी ड्राईवर अरबपति है और यह पेंटिंग इतालवी चित्रकार अमेदिओ मोदिग्लिआनी ने बनाई थी इसमें एक महिला नग्न अवस्था में नजर आ रही है. फोर्ब्स के अनुसार 1.38 बिलियन डॉलर की कमाई के साथ लियू यिकियन चीन के 239वें अमीर व्यक्ति हैं.

READ  मिलिए दुनिया के नास्तिक देशों से

लियू यिकिअन ने अपने अमरीकी क्रेडिट कार्ड से यह खास पेंटिंग खरीदी है. लियू का कहना है कि वो इस पेंटिंग को अपने प्रइवेट म्यूजियम में रखेंगे. इतना ही नहीं बल्कि लियू जल्द ही अपने अमरीकन एक्सप्रेस सेन्चुरियन कार्ड के जरिए दो और पेंटिंग खरीदने वाले हैं जिनकी कीमत करोंड़ों में बतायी जा रही है. क्रेडिट कार्ड पर खरीददारी से उन्हें कई मिलियन प्वाइंट मिलते हैं.

READ  यहां जानवरों की कब्र पर लगती है Name Plate

ब्लूमबर्ग के अनुसार लियू ने अप्रैल 2014 में अपने अमरीकी क्रेडिट कार्ड से प्राचीन काल का एक चाइनीज सेरेमिक कप रिकार्ड 36 मिलियन में खरीदा था. इस कप की खरीददारी के बदले में उन्हें 422 मिलियन अमेरिकी एक्सप्रेस प्वाइंट्स मिले थे. अमेरिकी एक्सप्रेस कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक ये 422 मिलियन प्वाइंट्स की कीमत 180,000 डॉलर यानी की 1.2 करोड़ रूपए है.

Loading...
READ  भारतीयों में जानवरों के साथ सेक्स की गलत प्रवृति बढी