प्रेग्नेंसी में मां लेती रही ड्रग्स तो नशेड़ी पैदा हुआ बच्चा


  • Tweet
  • Share

कहते है कि प्रेग्नेंसी के दौरान मां जो भ्भी करती है उसका सीधा असर उसके बच्चे पर होता है. हाल ही एक हैरान करने वाला किस्सा मैरीलैंड के बाल्टिमोर में हुआ. यहां क्लोरिसा जोन्स नामक महिला ने प्रेग्नेंसी के दौरान अपनी हेरोइन की लत छोडऩे के लिए मेथाडॉन ड्रग के डोज लिए और इसका नतीजा यह हुआ कि उसका बेटा ब्रैक्सटन भ्भी ड्रग एडिक्शन के साथ पैदा हुआ. इसके चलते ब्रैक्सटन के दोनों पैर कंपकंपी से बिल्कुल बेकाबू हो जाते हैं और कई बार वह सांस लेने में बुरी तरह हांफने भी लगता है.

woman child

क्लोरिसा जोन्स बुरी तरह से हेरोइन की लत की चपेट में थीं और इसका नतीजा यह हुआ कि उनके दोनों बेटे इसी एडिक्शन के साथ पैदा हुए. बड़े बेटे जैकोबी को भी जन्म से ही हेरोइन की लत थी. क्लोरिसा बताती हैं कि उन्होंने जैकोबी के जन्म के बाद भी हेरोइन लेना नहीं छोड़ा. एक बार तो वो रात में महज 22 दिन के जैकोबी को लेकर ड्रग्स लेने जा रही थीं जब उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया, इसके कुछ ही दिन बाद ससे जैकोबी की कस्टडी छीन ली गई थी.

loading...

जब उसे पता चला कि वह फिर से मां बनने वाली है तो उसने ठान ली कि वह पहले वाली जिंदगी से बाहर आएगी और इसी के चलते उसने जॉन हॉपकिन यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में एडिक्शन छोडऩे के लिए एक प्रोग्राम जॉइन किया. यहां वह डॉक्टर्स की मॉनिटरिंग में रही और डॉक्टर्स उसे हेरोइन की लत छुड़ाने के लिए मेथाडॉन देते रहे. इसका नतीजा यह हुआ कि ब्रैक्सटन भी ड्रग्स एडिक्शन के साथ ही पैदा हुआ. अब डॉक्टर्स ब्रैक्सटन का इलाज कर रहे हैं, वहीं क्लोरिसा अब पूरी तरह फिट है और उसे बड़े बेटे की कस्टडी भी वापस मिल गई है.

loading...

Loading...
READ  नग्नावस्था में प्रमोशन करती सेक्सी डांसर