251 के मोबाइल ने पहले दिन ही दिया धोखा


  • Tweet
  • Share

बुधवार को लॉन्च हुए दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन ने आज बुकिंग के समय लोगों को बड़ा झटका दिया. आज सुबह 6 बजे बुकिंग शुरू होते ही कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.freedom251.com/ क्रैश कर गई.

कंपनी की साइट पर सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद भी पेमेंट का पेज नहीं खुल रहा. बार-बार सारे भरे हुए कॉलम खाली हो जा रहे हैं. सुबह 6 बजे से बुकिंग चालू हुई है और अब तक ये स्थिति बनी हुई है. कस्टमर केयर पर नंबर लगाने पर सारे नंबर बिजी आ रहे हैं. ऐसे में साइट की तकनीकी खराबी हो या कोई और कारण इस फोन को पाने के लाखों लोगों के सपने पर पानी फिरता नजर आ रहा है. फिलहाल #Freedom251 ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है.

READ  बचपन में ऐसी दिखती थीं सनी लियोनी

freedom 1

loading...

आपको बता दें कि कंपनी की वेबसाइट पर यह फोन 251 रूपए का है जबकि इसका शिपिंग चार्ज 40 रुपये होगा. यह फोन चार महीने में डिलीवर होगा.

कल भारतीय कंपनी रिंगिंग बेल्स ने बुधवार को सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 से पर्दा उठाया. भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी ने यहां नेहरू पार्क में इस स्मार्टफोन को लांच किया.

फ्रीडम 251 में 4 इंच का आईपीएस डिस्प्ले है. फोन में क्वाडकोर एसओसी 1.3 गीगाहर्ट्ज़ प्रोसेसर के साथ 1 जीबी का रैम दिया गया है. इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (32 जीबी तक) के जरिए बढ़ाया जा सकता है.

READ  बर्फ का सिर्फ एक टुकड़ा ही काफी है उसकी उत्तेजना बढ़ाने के लिए

कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 3.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और साथ में 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है. फोन में 3जी सपोर्ट भी मौजूद है.freedom 2

इस स्मार्टफोन में वाई-फाई कनेक्टिविटी भी दी गई है. बैटरी 1450 एमएएच की है. वुमन सेफ्टी, स्वच्छ भारत, फिशरमैन, फार्मर, मेडिकल, गूगल प्ले, व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे कई एप्लिकेशन फोन में पहले से इंस्टॉल होंगे. रिंगिंग बेल्स के मुताबिक, फ्रीडम 251 के साथ एक साल की वारंटी भी मिलेगी. ग्राहकों की मदद के लिए देशभर में कंपनी के 650 से ज्यादा सर्विस सेंटर मौजूद हैं.

READ  कंडोम के पैकेट पर छाप दिया नेता फोटो

कंपनी ने आधिकारिक वेबसाइट http://www.freedom251.com/ पर इस फोन की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 18 फरवरी, सुबह 6:00 बजे से शुरू करने की योजना बनाई थी, लेकिन जैसे ही इसकी बुकिंग का समय आया इसकी साइट क्रैश कर गई. हालांकि कंपनी की ओर से कहा गया था कि इसका रजिस्ट्रेशन विंडो 21 फरवरी, शाम 08:00 बजे तक खुला रहेगा.

loading...

Loading...