सेक्स नहीं किया, रोजाना योग’ के बल पर 120 साल का हो गया ये वृद्ध पुरुष!

  • Tweet
  • Share

एक हिंदु साधु ने हाल ही में दावा किया है कि वो अब तक का सबसे वृद्ध पुरुष है. उन्होंने अपनी लंबी उम्र का श्रेय दिया है रोजाना योग और व्यायाम करने को ना कि यौन संबंध या स्पाइसी लाइफ को. इन्होंने अपने दावे में कहा है कि वे 120 साल की उम्र में भी अद्भूत दिखते हैं. इनके पासपोर्ट के अनुसार, इनका नाम है स्वामी शिवानंद. इनका जन्म 8 अगस्त 1896 को हुआ था. ये एक मंदिर के पुजारी हैं.

पासपोर्ट अधिकारियों ने स्वामी शिवानंद की उम्र की पुष्टि भी की है. अगर ये बात सच हुई तो इनकी जिंदगी एक या दो नहीं बल्कि तीन शताब्दियों तक फैली हुई है. इतनी उम्र के बावजूद वे एक समय में कई घंटों तक व्यायाम कर सकते हैं.

loading...

वाराणसी में रहने वाले शिवानंद बेहद गरीबी में पले-बढ़े हैं. साधु बनाने के लिए इनका चुनाव किया गया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, स्वामी शिवानंद कहते हैं कि इतनी उम्र तक वे व्यायाम, अनुशासन और ब्रह्मचर्य के कारण जी रहे हैं. ये जमीन पर चटाई बिछाकर सोते हैं और तकिए के रूप में एक लकड़ी के तख्ते का इस्तेमाल करते हैं. इन्होंने छह साल की उम्र पूरी होने से पहले ही अपने माता-पिता खो दिए थे.

फिलहाल स्वामी शिवानंद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा रहे हैं. आपको बता दें इस समय जापान के जिरोमन किमुरा के नाम ये खिताब है. जिनकी मृत्यु 2013 में हुई थी जिस समय वे 116 साल और 54 दिन के थे.

loading...

More from azabgazab.in