भारत में 7 अक्टूबर से मिलेगा आईफोन 7 और 7 प्लस, जानें कीमत और फीचर्स



आईफोन 7 का इंतजार खत्म हो गया है. अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में कल एपल के सीईओ ने आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस मोबाइल फोन लॉन्च कर दिए. बड़ी बात ये है कि ऩए फोन की कीमत आईफोन 6 के आसपास ही रखी गई है. भारत में इन दोनों फोन की बिक्री 7 अक्टूबर से शुरू होगी.

खास बात यह है कि आईफोन अब ब्लैक कलर में भी मिलेगा. देखेंगे तो एपल के अब तक के आईफोन से नया कुछ नहीं लगेगा, लेकिन एपल ने आईफोन 7 और 7 प्लस में कुछ बदलाव जरुर किए हैं.

READ  WT20: तास्कीन का निलम्बन घोर अन्याय : बीसीबी

आईफोन 7 और सेवन प्लस में ऑडियो जैक नहीं है. यानी हेडफोन या ईयरफोन लगाकर गाने वाने नहीं सुन सकेंगे.  कंपनी ने फ्यूचर को ध्यान में रखते हुए वायरलेस इयरफोन लॉन्च किए हैं. जिसे एयरपॉड नाम दिया गया है. एयरपॉड एपल वॉच और आईफोन दोनों से कनेक्ट हो सकेंगे. लेकिन आपको खरीदना अलग से होग

READ  सैमसंग का नया स्मार्टफोन J7 होगा सोमवार को लांच, बहतरीन फीचर्स कम दाम पर

पहला आईफोन ऐसा बना है जो वाटर और डस्ट प्रूफ है. वहीं, कैमरे के मामले में एपल के तमाम आईफोन से इन दोनों फोन का कैमरा काफी बेहतरीन होने का दावा किया गया है. आईफोन 7 में 7 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग HD कैमरा है. वहीं, 12 मेगापिक्सल वाला रियर कैमरा दिया गया है. आईफोन 7 प्लस में तो रियर में दो कैमरे लगे हैं. आईफोन 7 में 4.7 इंच की स्क्रीन है जबकि आईफोन 7 प्लस में 5.5 इंच की स्क्रीन है.

READ  व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर, इस पॉलिसी में क्या है ऐसा? जानना है जरूरी

सबसे बड़ी बात ये है कि आईफोन की कीमत में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. आईफोन 7 43 हजार और आईफोन सेवन 51 हजार का मिलेगा. लेकिन ये कीमत अभी भारत के लिए नहीं है.  प्री बुकिंग कल से शुरू हो जाएगी. डिलीवरी 16 सितंबर से होने लगेगी.

 

Loading...