Loading...

सेक्स के अलावा और क्या चाहती हैं महिलाएं ?

  • Tweet
  • Share

आजकल की महिलाओं को सेक्स नहीं कुछ और ही भाता है ये हम नहीं कह रहे बल्कि एक रिसर्च में ये बात सामने आई है. डेली मेल पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, आजकल महिलाएं सेक्स से ज्यादा नींद पूरी करना और तकनीक के साथ समय बिताना पसंद करती हैं.

loading...

एक ग्लोबल स्टडी में पाया गया कि महिलाएं अब अपनी लाइफ को आसान बनाने के लिए अपना रहन-सहन बदल रही है और आसान चीजों का चयन ज्यादा कर रही हैं. ब्रिटेन, ब्राजील, चीन और अमेरिका की 4,300 से अधिक महिलाओं पर ये रिसर्च की गई. इन महिलाओं से कई सवालों के तहत उनकी सेक्स लाइफ, परिवार के प्रति लगाव, पैसा, नींद और टैक्नोलॉजी संबंधित सवाल किए गए.

सर्वे में 68 फीसदी ब्रिटीश महिलाओं ने कहा कि वे सेक्स के बजाय अच्छी नींद लेना पसंद करेंगी जब अमेरिका की 60 फीसदी महिलाओं का ऐसा कहना था. वहीं ये आंकड़ा चीन में 70 फीसदी था. वहीं 38 फीसदी ब्राजिलियन महिलाएं बिस्तर में प्यार करने के बजाय सोना पसंद करती हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी अमेरिका और ब्रिटेन में लोग सेक्स के बजाय टैक्नोलॉजी को ज्यादा पसंद कर रहे हैं. यदि यहां कि महिलाओं को तीन म‌हीने तक सेक्स या टैक्नोलॉजी के साथ रहने का विकल्प दिया जाए तो अधिकत्तर महिलाओं ने कहा कि वे तीन महीने तक सेक्स के बिना रह सकती हैं लेकिन टैक्नोलॉजी के बिना नहीं.

पैसों के मामले में भी यहां कि महिलाओं का कुछ ऐसा ही सोचना है. जब महिलाओं से पूछा गया कि वे पैसा, पॉवर और सेक्स में से किसे चुनना पसंद करेंगी तो 80 फीसदी महिलाओं ने पैसे को सबसे अधिक प्राथमिकता दी. इनका मानना है कि पैसा होगा तो ये अपने परिवार का भविष्य सुरक्षित रख पाएंगी. यानी महिलाओं अपनी जरूरतों के हिसाब से अपनी प्राथमिकताएं तय कर रही हैं.

लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि ये महिलाएं अमीर बनने के लिए पैसा चाहती हैं बल्कि आर्थिक रूप से स्थिर होने के लिए ये महिलाएं पैसों को प्राथमिकता दे रही हैं. जब इन महिलाओं से सफलता के बारे में पूछा गया तो इनकी नजर में सफलता आर्थिक‌ सुरक्षा, परिवार और खुशी के साथ ही हेल्दी लाइफ स्टाइल था.

ये रिसर्च हर्स्ट पत्रिका और फ्लिइशमैनहिलर्ड ने मिलकर की. यहां तक की वृद्घावस्‍था की भी अलग-अलग देशों में अलग-अलग उम्र है. ब्रिटेन, अमेरिकस, ब्राजील में 70 की उम्र के बाद महिलाएं खुद को वृद्घ मानती है.

18 से 29 साल की महिलाएं मानती है की 60 के बाद वृद्घावस्‍था शुरू हो जाती है. वहीं 50 से 69 साल की उम्र की महिलाएं मानती हैं कि वृद्घावस्‍था 80 की उम्र से शुरू होती है. वहीं चीन में महिलाएं मानती है कि महिलाएं 50 की उम्र में और पुरुष 60 की उम्र में वृद्घ होने लगते हैं.

loading...

Leave a Reply