इंसान में हो रहे हैं ये बदलाव, भविष्य में होगा ऐसा

  • Tweet
  • Share

क्या आप जानना चाहते हैं कि भविष्य में इंसान के शरीर में कैसे बदलाव आने वाले हैं, यदि हां तो इसका जवाब हाल ही में आया एक वीडियो दे सकता है. यह वीडियो भविष्य में इंसानों के शरीर में आने वाले बदलावों पर आधारित है जो यह बताता है कि इंसान में शक्ल और अक्ल समेत कई बदलाव आएंगें.

आदिमानव से लेकर आधुनिक मानव तक ऎतिहासिक बदलाव हुए हैं. 1000 साल बाद का मानव कैसा होगा इसी पर यह वीडियो आधारित है. डेलीमेल की खबर के मुताबिक 1000 साल बाद के इंसान की शारीरिक संरचना आज के इंसान से बिलकुल अलग होगी.

loading...

वीडियो में बताया गया है कि 1000 साल बाद का मनुष्य आज की दुनिया से एकदम अलग होगा, वो मशीन और मानव के संयोग से बना एक दुर्लभ मानव होगा.

बताया गया है कि लगातार हो रहे जलवायु परिवर्तन, कृत्रिम बुद्धि और आनुवांशिक परिवर्तन की वजह से इंसान के शरीर में बड़े बदलाव नजर आएंगे. इसके अलावा लगातार होती ग्लोबल वॉमिंüग की वजह से इंसान की त्वचा का रंग बदल जा एगा, ये और ज्यादा गहरा और काला हो जाएगा.

माना जा रहा है कि इंसान के जननांग छोटे हो जाएंगे, दिमाग और पेट बड़ा, आंखें लाल रंग हो जाएंगी तथा कानों में ऑटोमेटिक ब्लूटूथ लग जाएगा. इसके अलावा दुनिया में कामकाज की भाषाओं में हिंदी भाषा भी शामिल होगी. सेंट लुइस में स्थित वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी के डॉक्टर एलन क्वान का कहना है कि इंसान के चेहरे में बड़े नाटकीय बदलाव नजर आएंगे.

वीडियो में बताया गया है कि इंसानी शरीर में सूक्ष्म रोबोट के प्रभाव से इंसान की खुद की मनोस्थिति नहीं रह जाएगी. 1000 साल बाद का मानव आज की तुलना में ज्यादा दिन जिएगा, मृत्युदर में कमी आएगी, ज्यादातर लोग बुढ़ापे में ही मरेंगे. वीडियो में दावा किया गया है कि 1000 साल बाद का इंसान और ज्यादा स्मार्ट और ताकतवर होगा. इंसान ज्यादा लंबा और पतला होगा तथा बिलकुल एक सुपरमैन की तरह होगा.

loading...

Loading...