शादी से पहले यौन संबंध सही या गलत

  • Tweet
  • Share

अक्सर जो युवा शादी तक भी वर्जिन रहते हैं वे शादी के बाद भी सेक्सुअल कन्फ्यूजन से गुजरते हैं. ये हम नहीं कह रहे बल्कि एक रिसर्च में ये बात सामने आई है.

द हेल्‍थ साइट पर प्रकाशित रिसर्च के मुताबिक, वाशिंगटन यूनिवर्सिटी के साइक्लोजी विशेषज्ञ साराह का कहना है कि युवा पुरुषों में सेक्सुअल प्रदर्शन को लेकर बहुत उत्साह रहता है. क्योंकि इससे उनकी ईगो जुड़ी होती है.

वहीं लड़कियां शादी से पहले वर्जिन रहना अपने लिए सबसे जरूरी और सही मानती हैं. कई युवा महिलाएं तो ब‌कायदा इसके लिए वादा भी करती हैं कि वे शादी से पहले सेक्स नहीं करेंगी.

साराह कहती हैं कि पुरुष सोचते हैं कि ये गॉड गिफ्ट है और शादी से पहले सेक्स जैसी चीज को नियंत्रित करना चाहिए. वहीं कुछ ग्रुप्स तो शादी से सेक्सुअल उत्तेजनाओं को आश्चर्यजनक मानते हैं. बेशक ये ग्रुप्स सेक्स डिस्कशन और सेक्सुअल डिजायर्स पर खुलेआम बातचीत करने को सपोर्ट करते हैं.

इस पूरी रिसर्च के नतीजों में निकल कर आया कि लोग मानते हैं कि मैरिज के बाद ही सेक्स करना सही है. यानी शादी से पहले सेक्स के बारे में सोचना भी सही नहीं है. लेकिन रिसर्च में ठीक इसके विपरीत ये भी निकलकर आया कि शादी के बाद ऐसे पुरुषों को सबसे ज्यादा दिक्कत आती है.

loading...

Loading...