मैक्कुलम ने टेस्ट मैचों में बनाया छक्कों का रिकॉर्ड

  • Tweet
  • Share

डुनेडिन: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ने रविवार को श्रीलंका के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को टेस्ट मैचो में अपना 100वां छक्का लगाया. वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं.

New Zealand’s Brendon McCullum celebrates his triple century against India on the final day of the second test at the Basin Reserve in Wellington, New Zealand, Tuesday, Feb. 18, 2014. (AP Photo/SNPA, Ross Setford) NEW ZEALAND OUT

मैक्लम ने अपने करियर के 98वें टेस्ट मैच में यह मुकाम हासिल किया है जबकि आस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट ने 96 टेस्ट मैचों में 100 छक्के लगाए हैं. इन दोनों के अलावा वेस्टइंडीज के क्रिस गेल अब तक 98 छक्के लगा चुके हैं.

गिलक्रिस्ट क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं लेकिन गेल अभी भी सक्रिय हैं. दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस ने 97 और भारत के वीरेंद्र सहवाग ने 91 छक्के लगाए हैं. सहवाग और कैलिस भी रिटायर हो चुके हैं.

मजेदार बात यह है कि गिलक्रिस्ट ने श्रीलंका के स्टार स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के ओवर में लगातार दो छक्कों के साथ 100वां छक्का पूरा किया था जबकि मैक्लम ने श्रीलंका के ही रंगना हेराथ के ओवर में लगातार दो छक्कों के साथ छक्कों का सैकड़ा पूरा किया.

गिलक्रिस्ट ने हालांकि मैक्लम की तुलना में काफी तेजी से 100वां छक्का लगाया. गिलक्रिस्ट ने 6758 गेंदों का सामना करने के बाद छक्कों का सैकड़ा बनाया जबकि मैक्लम ने 9756 गेंदों पर यह मुकाम हासिल किया

Loading...