दाऊद इसको बनाएगा 65 हजार करोड़ के काले कारोबार का वारिस?

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn 0

नई दिल्ली: रिटायर होने वाला है मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम. खबर है कि साठवें जन्मदिन पर दाऊद अपने काले कारोबार का वारिस चुन सकता है. छोटा शकील या अपने भाई अनीस में किसी एक को दाऊद अपने काले धंधों की कमान सौंप सकता है.

दाऊद इब्राहिम. अंडरवर्ल्ड की दुनिया का डॉन. 1993 के मुंबई धमाकों का मास्टरमाइंड. ड्रग्स, हथियार, हवाला और तस्करी जैसे कई काले धंधों का सरताज.

लेकिन दाऊद अब अपने लंबे चौड़े काले साम्राज्य को नए वारिस को सौंपने की तैयारी कर रहा है.

अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक दाऊद रिटायर होने की सोच रहा है. अपनी गिरती सेहत की वजह से वो अपना नया उत्तराधिकारी चुनने की तैयारी में है. इस रेस में उसके अपने भाई अनीस इब्राहिम का नाम सबसे आगे चल रहा है. लेकिन कई सालों से दाऊद का भरोसेमंद साथी रहा छोटा शकील भी इस दौड़ में शामिल है.

अखबार की खबर के मुताबिक शनिवार को दाऊद का 60वां जन्मदिन मनाने की बड़े स्तर पर तैयारी की जा रही है और इसी मौके पर दाऊद अपने नए उत्तराधिकारी का एलान कर सकता है.

दाऊद अपना जन्मदिन कहां मनाएगा अभी इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. बताया जा रहा है कि जिन लोगों को दाऊद की जन्मदिन पार्टी में आने का न्योता मिला है उन्हें भी जगह के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई है.

मुंबई मिरर के मुताबिक दाऊद के दोनों बेटों माहरुख और मोइन ने दाऊद को कम काम करने की सलाह दी है. इसी के बाद दाऊद अपना नया उत्तराधिकारी चुनने जा रहा है. हालांकि दाऊद से जुड़े लोगों ने उसके रिटायर होने की खबरों से इनकार किया है.

ऐसा माना जाता है कि दुनिया भर में दाऊद का ड्रग्स, सट्टा, हथियार, हवाला और तस्करी समेत करीब 10 बिलियन डॉलर यानी 65 हजार करोड़ का काला कारोबार है.

अपने भाई नूरुल हक उर्फ नूरा की मौत के बाद तीन भाईयों अनीस, हुमायूं और मुस्तकीम के साथ दाऊद पाकिस्तान के कराची में कहीं रहता है. पाकिस्तान ने चौबीसों घंटे उसे सुरक्षा दे रखी है. हालांकि पाकिस्तान दाऊद इब्राहिम के अपने यहां होने की बात से हमेशा इनकार करता रहा है.

loading...