तीन युवक आपस में करेंगे शादी, बच्चे की भी प्लानिंग

  • Tweet
  • Share

बदलते जमाने के साथ अब कई देशों में समलैंगिक शादियों को मान्यता मिल गई है, लेकिन तीन युवकों की शादी और फिर बच्चों की प्लानिंग सुनने में ही अनोखी लगती है. दरअसल कनाडा में रहने वाले तीन युवक ऐसा करने जा रहे हैं. इन तीन में से 2 लड़कों ने तो पहले ही आपस में शादी कर ली थी.

कनाड़ा के नोवा स्कोटिया के रहने वाले एमड (27) और शाएन (29) ने वर्ष 2011 में शादी की थी और फिर एक साल बाद तलाक भी लिया. तलाक लेने की वजह थी यह दोनों ही युविक तीसरे युवक सेबेस्टियनट्रान से शादी करना चाहते थे.

वर्ष 2012 में एडम और शाएन की एक नाइट क्लब में सेबेस्टियन से मुलाकात हुई और यह सभी एक दूसरे कों पसंद करने लगे. इसके बाद तीनों ने फैसला कर लिया कि वे आपस में ‘थ्रीसम’ बन कर रहेंगे और अपने बच्चों को भी जन्म देंगे. यह सब आसान नहीं था इसमें सबसे बड़ी मुश्किल थी कनाडा का कानून, वहीं दूसरी बच्चे प्लान करना भी आसान नहीं था, लेकिन इन्होंने दोनों ही समस्याओं का उपाय खोज लिया है.

मेडिकल प्रोफेशन से जुड़े इन तीनों ने इसके लिए वकीलों और अपनी बहनों की मदद लेने का फैसला किया है. कनाडा में एक आदमी से ज्यादा के साथ शादी करना कानूनी तौर पर मान्य नहीं है, लेकिन वकील इनका केस जीतने के लिए फिलहाल पेपर वर्क में जुटे हुए हैं और उन्हें उम्मीद है कि फैसला उनके पक्ष में ही आएगा.

यह तीनों अपनी मैरिटल लाइफ में तीन बच्चे एक साथ चाहते हैं और चाहते हैं कि तीनों बच्चे इनके ही जेनेटिक्स से हों. इसलिए ये अपनी बहनों से एग डोनेट करवाकर उन्हें अपने बच्चों की सरोगेट मदर बनाना चाहते हैं.

loading...

Loading...