Loading...

अफगानिस्तान के रेगिस्तान में मिला जूनियर मेसी

  • Tweet
  • Share

अभी कुछ समय पहले ही अफगानिस्तान के 5 साल के बच्चे मुर्तजा अहमादी की वह फोटोज काफी वायरल हुई थी, जिसमें इस बच्चे ने अर्जेंटीना के फुटबॉल प्लेयर लियोनेल मेसी के नाम वाली जर्सी पहनी हुई थी. इस जर्सी की खास बात यह थी कि इसे कहीं से खरीदा नहीं गया था बल्कि प्लास्टिक से बनाया गया था.

loading...

बताया जाता है कि यह बच्चा मेसी का काफी बड़ा फैन है और इसके परिवार के पास इतने पैसे नहीं थे कि वह उसे मेसी के नाम वाली असली जर्सी खरीद कर दें. मेसी के इस नन्हें फैन की फोटोज जब सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर आई तो लोगों ने इसे काफी पसंद किया और यह फोटोज़ बड़ी तेजी से वायरल हो गई.

जब यह फोटोज खुद मेसी ने देखी तो वह भी अपने नन्हें फैन का अपने लिए प्यार देख कर काफी प्रभावित हुए, लेकिन अब मेसी ने अपने छोटे से फैन को एक ऐसा तोहफा भेजा है जिसे पा कर वह काफी खुश है. मेसी ने मुर्तज़ा को अपने हाथ से साइन की हुई एक जर्सी गिफ्ट की है. इस तोहफे को पाकर मुर्तज़ा बेहद प्रसन्न हैं. यह उसके लिए एक आदर्श तोहफा है.

मुर्तज़ा का परिवार साउथ-वेस्ट काबुल में गजनी नाम के प्रांत में रहता है. यह एक ग्रामीण इलाका है. मुर्तज़ा के पिता खेती करते हैं और वह इतने सक्षम नहीं थे कि अपने बेटे को मेसी की असली जर्सी खरीद कर दे सकें. इसलिए मुर्तज़ा के 15 वर्षीय बड़े भाई हुमायूं ने एक प्लास्टिक से मेसी के नाम की एक जर्सी बनाई. इस जर्सी के साथ 5 वर्षीय मुर्तज़ा की फोटोज इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो गई.

यह फोटोज इंटरनेट पर यूनाइटेड नेशन की एक एजेंसी ने पोस्ट की थी. इसके बाद बीबीसी की मदद से मुर्तज़ा के बारे में पता लगाया गया, जिसके बाद मेसी ने अपने नन्हें फैन को यह तोहफा भेजा.

loading...

Loading...