तलाक की ये वजहें जानकर खुला रह जाएगा आपका मुंह

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

आपने तलाक की बहुत सी वज‍हें सुनी होंगी. कुछ में लड़की पक्ष तलाक लेने के लिए आगे दिखते हैं तो कुछ में लड़के वाले. वजहें बहुत सी होती हैं. कभी दहेज, कभी घरेलू हिंसा, कभी विवाहेत्तर संबंध तो कभी कुछ और. पर इनके अलावा कुछ ऐसी वजहें भी हैं जो सामान्य तो नहीं हैं लेकिन रोचक जरूर हैं.

loading...

तलाक की इन वजहों को जानकर हो सकता है कि आपको अजीब लगे. लेकिन यह सच है कि इन्हीं वजहों से कई जोड़े अलग हो चुके हैं.

1. दुनिया में कई ऐसे मामले हैं जिनमें एलर्जी के चलते लोगों के बीच तलाक हो गए. किसी को किसी के पसीने की बदबू से एलर्जी थी तो किसी को किसी के स्ट्रॉबेरी खाने से. है न हैरानी की बात!

2. दोस्तों को बहुत अधिक उपहार देने की वजह से भी हुए हैं तलाक. जी हां, कई बार लोगों को अपने पार्टनर का दूसरों से बहुत अधिक दोस्ताना व्यवहार पसंद नहीं आता है और ये भी तलाक की वजह बन जाती है.

3. बाथरूम में घंटों बिताने की आदत परेशान तो कर सकती है पर क्या यह तलाक का कारण भी बन सकती है. जी हां, ऐसे बहुत से मामले हैं जिनमें पति-पत्नी के बीच बाथरूम को लेकर लड़ाई हुई और परिणाम तलाक तक पहुंच गया.

4. कई बार अंतरंग संबंध भी तलाक की वजह बन जाते हैं. अंतरंग संबंधों के प्रति अति सक्रियता और उदासीनता, दोनों ही वजहें तलाक का कारण बन सकती हैं.

5. कई बार ऐसा भी होता है कि पति-पत्नी जिस झूठ को सालों से छिपाकर रखे हुए होते हैं वह अचानक से एक दिन सामने आ जाता है. किसी पुराने झूठ, भले ही वह बहुत बड़ा न हो, के अचानक से सामने आ जाने की वजह से भी तलाक की नौबत आ जाती है.

6. खर्राटों की वजह से तलाक होने के कई मामले सामने आ चुके हैं.