केरल की पिच पर बीजेपी के लिए गेंदबाज़ी करेंगे श्रीसंत!

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

कोच्चि: दिल्ली और बिहार में हार का स्वाद चखने के बाद बीजेपी के सामने सबसे बड़ी चुनौती है आने वाले 5 राज्यों के चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करना. यहीं कारण है कि कांग्रेस और लेफ्ट का गढ़ माना जाने वाला केरल में बीजेपी अब पूर्व क्रिकेटर श्रीसंत को अपने पाले में लेने की कोशिश में है और आगामी केरल विधानसभा चुनाव में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर श्रीसंत को राजनीतिक मैदान में उतार सकती है. राज्य के बीजेपी सूत्रों की माने तो पार्टी ने श्रीसंत को संपर्क किया है और इस मसले पर बातचीत भी हो चुकी है. हालांकि श्रीसंत ने पार्टी से बुधवार तक का वक़्त माँगा है. श्रीसंत का कहना है कि वे अपने परिवार से विचार विमर्श कर फैसला लेंगे. साथ ही श्रीसंत कल अमित शाह से मुलाकत भी कर सकते है, बीजेपी अध्यक्ष कल चेन्नई और तिरुवनंतपुरम के दौरे पर होंगे.

बता दे कि श्रीसंत के ससुर हिरेंद्र सिंह शेखावत के मध्य प्रदेश बीजेपी नेताओं से अच्छे संबंध है. खबर ये भी है कि अगर श्रीसंत बीजेपी का प्रस्ताव स्वीकार करते हैं तो उन्हें एक्साइज मिनिस्टर के बाबू के खिलाफ उतारा जा सकता है. जब एबीपी न्यूज़ ने श्रीसंत से संपर्क किया और उनके एर्नाकुलम से चुनाव लड़ने पर सवाल किया तो श्रीसंत ने कहा कि बहुत जल्द इस पर फैसला लिया जाएगा. साथ ही कहा कि “एक दिन इंतज़ार कीजिये, आप जान जाएंगे” उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी के बारे में मैं कल बोलूंगा.”

इसमें कोई दो राय नहीं कि केरल हमेशा से ही कांग्रेस और लेफ्ट का गढ़ रहा है. 2011 केरल विधानसभा चुनाव में बीजेपी को राज्य में 6.03% वोट शेयर मिला जबकि 2014 लोकसभा चुनाव में बढ़ कर 10.33% हो गया था. यहां तक कि 2015 में हुए सिविक पोल में भी बीजेपी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. शायद इसीलिए बीजेपी को अब केरल से खासी उम्मीदें है.

हाल ही में एक केरल के न्यूज़ चैनल द्वारा किये गए सर्वे में भी बीजेपी का वोट शेयर बढ़ा कर 18% दिखाया गया. हालांकि सोलर स्कैम जैसे घोटाले से कांग्रेस का ज्यादा नुक्सान होता नहीं दिख रहा लेकिन एलडीएफ के सरकार बनाने की बात इस सर्वे में कही गयी है. जबक यूडीएफ और एलडीएफ का वोट शेयर गिरता दिख रहा है. हालांकि सरकार किसकी भी बने जिस तरह से बीजेपी का वोट शेयर कांग्रेस और लेफ्ट के गढ़ केरल में लगातार बढ़ता जा रहा है और अगर इस सर्वे के मुताबिक वोट शेयर 2014 के 10.33% से 18% बढ़ता है तो ये बीजेपी के लिए बढ़ी उपलब्धि होगी. साथ ही ये भी देखना होगा कि अगर श्रीसंत बीजेपी के लिए केरल की पिच पर बोलिंग करते है तो इससे बीजेपी को इसका कितना फायदा होता है.

loading...