बड़े भाई की शादी के बाद कुछ ऐसा होता है छोटी बहन का हाल

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn 0

आपकी ही तरह हम भी ये जानते हैं कि भाई-बहन के रिश्ते की डोर बहुत मजबूत होती है और दुनिया की कोई ताकत उसे तोड़ नहीं सकती. खासतौर पर तब जब भाई बड़ा हो.

बड़ा भाई, छोटी बहन को लेकर हमेशा फिक्रमंद रहता है. उसकी ये कोशिश रहती है कि कहीं कुछ ऐसा न हो जाए जिसकी वजह से बहन को ठेस पहुंचे.

वहीं एक बहन को भी हमेशा इस बात का यकीन होता है कि चाहे कुछ हो जाए उसके लिए बड़े भाई का प्यार कभी खत्म नहीं होगा. लेकिन एक समय ऐसा आता है जब चीजें बदलती हुई सी नजर आने लगती हैं. बहन को लगता है कि अब उसका भाई उसे प्यार नहीं करता और ये मौका होता है भाई की शादी का.

अक्सर बहनों को लगता है कि बड़े भाई शादी के बाद बदल गए हैं क्योंकि भाई की शादी के बाद ज्यादातर लड़कियों के सामने आती हैं ये परिस्थितियां:

1. पहले की तरह अब आप अपने भाई के कमरे में धड़धड़ाते हुए नहीं जा सकतीं. अब आपको दरवाजे पर नॉक करके ही अंदर जाना होता है.

2. अब आप उसके साथ रातभर बैठकर हॉरर मूवी नहीं देख सकतीं. आपको मजबूरी में ही सही पर ये समझना पड़ता है कि आपके भाई का ये समय आपकी भाभी के लिए है.

3. आपके दिल में ये ख्याल घर कर जाता है कि अब आधी रात में डर लगने पर आप अपने भाई को साथ सोने के लिए नहीं बुला सकतीं.

4. आपको ये मानना पड़ता है कि अब आप अपने भाई के साथ उन छोटी-छोटी बातों पर लड़ नहीं सकतीं जिन्हें लेकर कभी आप दोनों घंटों झगड़ते थे.

5. शादी के बाद बहन को अपने हाथ और अपनी जुबान दोनों पर ही नियंत्रण रखना पड़ता है. अब वो पहले की तरह भाई को कुछ भी नहीं बोल सकती.

6. भाई की शादी के बाद अक्सर बहनों को लगता है कि उनके भाई का प्यार बंट गया है.

7. पहले की तरह अब आप अपने भाई के साथ बाहर जाने, बाहर जाकर खाना खाने का प्लान नहीं बना सकतीं.

loading...