पाक महिला ने बताया, ‘शादी से पहले सेक्स से मैंने क्या सीखा?

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

कनाडा में रहनेवाली एक पाकिस्तानी महिला ने सेक्स लाइफ पर आर्टिकल लिखा है। पाक महिला का ये लेख विवाद का विषय भी बन गया है। लेखिका जेहरा हैदर का यह लेख एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपा है जिसमें उन्होंने पाकिस्ताभन में रहने के दौरान शादी से पहले सेक्स संबंध बनाने की घटनाओं के बारे में जिक्र किया है। उसके सेक्सं लाइफ को लेकर लिखे गए लेख ने इन दिनों पाकिस्ता न में हंगामा मचा रखा है। यह लेख पाकिस्ताजन में काफी चर्चित हो गया है।

अंग्रेजी वेबसाइट में छपे इस लेख का शीर्षक ‘पाकिस्ताहन में शादी से पहले सेक्सज से मैंने क्या् सीखा?’ है। इसमें जेहरा ने पाकिस्तामन में रहने के दौरान शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने की घटना का जिक्र किया है। साथ ही बताया कि पाकिस्तामन में ऐसा करने पर कितना हंगामा होता है। लेख में लिखी बातों पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया भी दी है। इस लेख पर काफी लोग जेहरा हैदर की आलोचना भी कर रहे हैं।
पाक महिला ने बताया, कनाडा में रहनेवाली एक पाकिस्तानी महिला ने सेक्स लाइफ पर आर्टिकल लिखा है। पाक महिला का ये लेख विवाद का विषय भी बन गया है…

उन्होंकने आर्टिकल में लिखा,’पाकिस्तान एक इस्लामिक और कट्टरपंथी देश है, जहां के लोग पॉर्न देखने के मामले में दुनिया में सबसे आगे हैं। यह बयान पाक के हालात को बयां करने के लिए काफी है। हम सेक्स के लिए अतिउत्साही हैं लेकिन, फिर भी पाकिस्तान में सेक्स एक टैबू सब्जेक्ट है। हमारी मर्दवादी सोसायटी में पुरुषों का चरित्र इससे तय नहीं किया जाता, लेकिन अगर कोई मिडल क्लास फैमिली या लोअर बैकग्राउंड की लड़की शादी से पहले सेक्स करते हुए पकड़ी जाए तो हंगामा मच जाता है।
शादी से पहले सेक्स को लेकर गरीब लड़कियों को सजा देने का चलन पूर्व राष्ट्रपति जिया-उल-हक की डिक्टेटरशिप या ‘इस्लामाइजेशन’ के समय से शुरू हुआ। ये जीना (पत्थरों से मारना) और हुदूद (कोड़े मारना, हाथ काटना और ऑनर किलिंग) हैं।

उनकी सरकार के समय महिलाएं रेप का आरोप नहीं लगा सकती थीं। अगर कोई ऐसा करता, तो उसे व्यभिचारी बताकर जेल भेज दिया जाता था। हालांकि, इस तरह की सजाएं अब कम हो चुकी हैं, लेकिन लोगों की मेंटेलिटी अब भी वैसी ही है। मुस्लिम सोसायटी में जेंडर बेस्ड क्राइम के लिए शरिया लॉ को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। यहां महिलाओं के लिए फ्रीडम ऑफ स्पीच और ह्यूमन राइट्स की कमी है।

जाहिरा हैदर ने लिखा, ‘वर्ष 2012 में पढ़ाई के लिए कनाडा आने से पहले मैं दर्जनों लोगों के साथ सेक्स संबंध में रह चुकी हूं। पाकिस्तान में रहते हुए मुझे काफी दबाया गया। पाकिस्तान में रहते हुए मैंने कई तरह से सेक्स किया। अपने पार्टनर के घर में या फिर उसके पापा के ऑफिस में और सुनसान जगह पर खड़ी कार में। सेक्स के लिए मैंने कई बार होटल्स का भी यूज किया।’

उन्होंने लिखा, ‘चूंकि, इस्लामाबाद में सिर्फ दो बड़े होटल हैं, जिनमें से एक है मैरिएट। इसका एक रात का किराया 150-200 डॉलर तक है, जो किसी कम उम्र के लड़के-लड़की के लिए काफी महंगा है। हालांकि, सिर्फ पैसे खर्च करके रूम बुक करना ही सबकुछ नहीं है। इसके बाद भी कई झमेले होते हैं। जिसके नाम से रूम बुक होता है, वो पहले जाता था। इसके 15 मिनट बाद दूसरा शख्स रूम में जाता, ताकि किसी को शक न हो और हम पकड़े न जाएं.

जेहरा ने आगे लिखा है ‘अभी भी पाकिस्तासन में जो लोग शादी से पहले संबंध बनाते हैं वे जरूरत से ज्याहदा गर्भनिरोधक दवाएं लेते हैं. इस्लातम में गर्भपात कराना हराम है. हमें इस बात पर गंभीरता से विचार करना चाहिए कि पाकिस्तादनी दुनिया के सबसे कामोत्तेजित लोग हैं. मैं खुद को गश्तीह (वेश्याव) समझती रहती थी लेकिन लोग मेरे बारे में क्याा कहते हैं इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता. मैं एक ऐसी महिला बनना चाहती हूं कि लोग क्या् कहते हैं इस पर ध्यांन नहीं देती हूं.’

More from azabgazab.in