लड़के क्यों नहीं बनाते लड़कियों को अपना बेस्ट फ्रेंड?

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn 0

दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जिसे हम अपनी पसंद और स्वभाव से चुनते हैं. दोस्त जिसे बेहिचक सब कुछ कह देते हैं जो बातें हम किसी को नहीं बता पाते. दोस्ती ही एक रिश्ता है जिसमें आप खुद को फ्री महसूस करते हैं. यह मन का बंधन होता है न कि रिश्तों का, इसीलिए तो दोस्ती को हर रिश्ते से बड़ा बताया गया है.

ऐसे ही बहुत से और कारण भी है जिनकी वजह से लड़के किसी भी लड़की को अपना बेस्ट फ्रेंड नहीं बनना चाहते. आइए जानते हैं ऐसा क्यों है…

1. लड़कियां खाने-पीने की चीजों, कपड़ों में और लुक को लेकर बहुत ज्यादा दिखावा करती हैं. यही कारण है कि लड़के उनकी इन आदतों से परेशान होकर उनसे दूरी बना लेते हैं. अगर लड़का किसी लड़की का ब्रेस्ट फ्रेंड है तो उसे ऐसी आदतों को झेलना पड़ता है.
2. अगर आपकी कोई लड़की अच्छी दोस्त है तो आपको उसकी ज्यादा केयर करनी पड़ती हैं, जैसेकि किसी पार्टी में उसे ले जाने से आपकी ही जिम्मेदारी बढ़ जाती है और उनका वहां ख्याल भी रखना पड़ता है.
3. कई बार लड़कियां बेवजह की और फालतू बातें करके अपने दोस्त को परेशान कर देती है जिसके कारण लड़के उनसे दूरी बना लेते हैं और किसी भी लड़की को अपनी बेस्ट फ्रेंड बनाने से बचते हैं.
4. जो मस्ती लड़के अपने दोस्तों में रह कर करते हैं वह लड़कीयों के साथ नहीं कर पातें. इसलिए वह लड़कियों का बेस्ट फ्रेंड नहीं बनना चाहते.
5. लड़के अपने लड़के दोस्तों के साथ किसी भी चीज की परवाह नहीं करते जबकि लड़कियों के साथ वह खाने-पीने में भी हिचकिचाते हैं. लड़की दोस्त के साथ उन्हें बहुत तहजीब और सलीके से रहना पड़ता है जिसे लड़के हर समय पसंद नहीं करते.

loading...