गुरूवार को नहीं करने चाहिए ये काम,होते हैं बड़े नुक्सान

  • Tweet
  • Share

क्या आप खुद को पनौती मानते है, क्या आपके घर में पैसा टिकता नहीं या फिर आता ही नहीं है. हो सकता है आप कुछ ऐसी गलती कर रहे हों जिससे आपके उन्नति के रास्ते बंद हो रहे हो, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे कामों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे गुरूवार के दिन बिलकुल नहीं करना चाहिए वर्ना इससे घर में लक्ष्मी के बजाए दरिद्रता ही आती है.

कहते है औरतों को गुरूवार को बाल नहीं धोने चाहिए, इसका प्रमुख कारण होता है बृहस्पति, जो महिलाओं के पति और संतान का कारक होता है, इस दिन औरतों के बाल धोने से बृहस्पति कमजोर स्थिति में आ जाता है, जो उसके संतान और पति की उन्नति होने से रोकता है.

चाहे महिला हो या पुरुष, इन दोनो को ही गुरुवार को बाल नहीं कटवाने चाहिए और पुरुषों को न ही दाढ़ी बनानी चाहिए,ऐसा करने से उन्नति के रास्ते रुक जाते हैै.

गुरुवार के दिन घर की सफाई से जुड़े कोई भी काम नहीं करने चाहिए, जैसे जाले हटाना, घर का कबाड़ निकालना आदि. जानकारी के लिए बता दें कि वास्तु शास्त्र के हिसाब से ईशान कोण का स्वामी गुरु होता है और ईशान कोण का संबंध बच्चों से होता है और इस दिन घर कि सफाई करने से बच्चों की उन्नति में गलत असर पड़ता है.

कोशिश करें कि कपडे न धोए और अगर धो भी रहे है तो उनमे साबुन न लगाएं, ऐसा करने से गुरु कमजोर होता है.

loading...

Loading...