Loading...

ऑफिस में कलीग के साथ संभोग

  • Tweet
  • Share

अपनी ही कंपनी की एक कर्मचारी आर्सिली रोइज के यौन शोषण के आरोप में आईगेट के सीईओ फणीश मूर्ति को भले ही नौकरी गंवानी पड़ी हो, लेकिन एक सर्वे में शामिल 50 फीसदी से ज्‍यादा लोगों का मानना है कि वे अपने कलीग्‍स के साथ सेक्‍स करते हैं. यही नहीं ज्‍यादातर लोगों कहना है कि एक ही कंपनी के कर्मचारियों को आपस में सेक्‍स करने की छूट होनी चाहिए.दरअसल, आईटी कंपनी आईगेट ने फणीश मूर्ति को यह कहते हुए कंपनी से निकाल दिया था कि उन्‍होंने अपने अफेयर के बारे में कंपनी को नहीं बताया. जबकि बिजनेस वीक के सर्वे में यह बात सामने आई है कि ज्‍यादातर कर्मचारी कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट को कलीग के साथ अफेयर के बारे में नहीं बताना चाहते.

loading...

सर्वे में शामिल 2500 लोगों से पूछा गया कि क्‍या एक ही कंपनी के कर्मचारियों को आपस में सेक्स करने की छूट होनी चाहिए? इस पर 84.62 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया. ज्‍यादातर लोगों का मानना था कि एक ही कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी अगर आपस में सहमति से सेक्‍स करते हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है. हालांकि ज्‍यादातर लोग मैनेजर और एक जूनियर कर्मचारी के बीच सेक्‍स संबंध को सही नहीं मानते.

इस सर्वे में 90 फीसदी लोगों ने माना कि वे अपने साथी कर्मचारी की ओर आकर्षित हुए हैं, लेकिन इतने ही लोगों का यह भी मानना है कि एचआर को उनके अफेयर के बारे में जानने का कोई हक नहीं है. सर्वे में शामिल 64 फीसदी लोगों ने माना कि उन्‍हेांने अपने कलीग को हिट करने की कोशिश की है. यही इतने ही लोगों का यह कहना है कि सपने में वे अपने कलीग को दफ्तर से बिस्‍तर तक ले जाने के बारे में सोचते हैं.

जब लोगों से पूछा गया कि क्या वे अपने कलीग्स के साथ सेक्स करते हैं, तो 54 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्‍होंने अपने कलीग के साथ सेक्‍स किया है, जबकि 55 फीसदी लोगों ने माना कि वे सिर्फ एक के साथ नहीं बल्कि ऑफिस के कई कलीग्‍स के साथ हम बिस्‍तर हुए हैं.

वैसे ज्यादातर लोग केवल कलीग्स के बीच सेक्स की छूट से ही खुश थे और 86 फीसदी का मानना था कि बॉस के साथ अफेयर से बचना चाहिए. ठीक इसी तरह सर्वे में शामिल बॉस लेवल पर बैठे लोगों ने कहा कि वे अपनी पोजीशन का फायदा नहीं उठाते हैं, जबकि 35 फीसदी ने माना कि उन्‍होंने कंपनी में काम कर रही जूनियर कलीग्‍स के साथ सेक्‍स किया है.
इसके साथ ही तीन चौथाई लोगों ने यह भी कहा कि उनके अफेयर से उनका काम प्रभावित नहीं होता और 84 फीसदी ने कहा कि इससे उनके करियर पर कोई असर नहीं पड़ता.

loading...