कई अक्षय पर अकेले ही भारी एक सलमान

  • Tweet
  • Share

बॉलीवुड में इस वर्ष अब तक गिनती की कुछ ही फिल्मों ने 100 करोड से ज्यादा का कारोबार किया है. इन फिल्मों में सबसे ज्यादा फिल्में अभिनेता अक्षय कुमार की हैं. अक्षय की इस वर्ष—एअरलिफ्ट, हाउसफुल-3 और रूस्तम—का प्रदर्शन हुआ है और इन तीनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड से ज्यादा का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की है.

एअरलिफ्ट ने जहां बॉक्स ऑफिस पर 127 करोड का कारोबार किया, वहीं रूस्तम ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 115 करोड का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की है, वहीं हाउसफुल-3 ऐसी फिल्म रही, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 103 करोड का कारोबार करके बमुश्किल अपनी लागत वसूली. तीनों फिल्मों ने सौ करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन बॉक्स ऑफिस से किया जिसका जश्न अक्षय कुमार ने पिछले दिनों पार्टी देकर मनाया. लगातार तीन सौ करोडी फिल्में देने के बावजूद अक्षय कुमार व्यावसायिक दृष्टि से बॉलीवुड की खान तिकडी से बहुत पीछे हैं. खान तिकडी तो दूर की बात है वे तो अकेले सलमान खान से ही व्यावसायिक तौर पर पिछड रहे हैं.

जहां अक्षय के फैंस इस बात का जश्न मना रहे हैं कि उनके प्रिय सितारे की तीन फिल्मों ने मिलकर तीन सौ करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया है वहीं सलमान खान के फैंस इस बात को लेकर खुश है कि उनके सुपरस्टार की एक ही फिल्म ‘सुल्तान’ ने तीन सौ करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया है. यानी अक्षय की तीन फिल्में सलमान की एक फिल्म के बराबर है. तीन अक्षय मिलकर अपनी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जितनी कामयाबी दिलाते हैं उतनी अकेले सलमान ही दिला देते हैं.

शायद इसी गणित को देखते हुए अक्षय कुमार ने अब दर्शकों के सामने वर्ष में तीन बार नजर आने के स्थान पर पांच बार नजर आने की तैयारी शुरू कर दी है. वर्ष 2017 में वे हर दूसरे महीने दर्शकों से रू-ब-रू होते नजर आएंगे. आगामी वर्ष उनकी पांच फिल्मों का प्रदर्शन होने की उम्मीद हैं जिनमें—क्रैक, टॉयलेट: एक प्रेमकथा, नमस्ते इंगलैण्ड, हेराफेरी-3 और दक्षिण की सुपर हिट फिल्म ‘थेरी’ की रीमेक शामिल है. अब देखने वाली बात यह है कि क्या अक्षय की यह सभी फिल्में मिलकर अकेले सलमान खान की ईद पर प्रदर्शित होने वाली फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के व्यवसाय का मुकाबला कर पाती हैं या नहीं.

loading...

Loading...

More from azabgazab.in