शाहरुख और ऋतिक नहीं टकराएंगे एक साथ


  • Tweet
  • Share

एक सफलता असफलता वर्तमान में सितारों की आने वाली फिल्मों का भविष्य तय कर देती हैं. इसका ताजा उदाहरण है ऋतिक रोशन, जिसकी हालिया प्रदर्शित फिल्म मोहेनजो दारो, बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त घाटे का सौदा साबित हुई है. इस फिल्म की असफलता ने ऋतिक रोशन की अगली फिल्म को खासा प्रभावित किया है. विशेष कर इसके प्रदर्शन को लेकर. संजय गुप्ता के निर्देशन में बन रही ‘काबिल’ नामक इस फिल्म का निर्माण ऋतिक के पिता राकेश रोशन कर रहे हैं. फिल्म की घोषणा के साथ ही उन्होंने इसकी प्रदर्शन तिथि 26 जनवरी, 2017 घोषित कर दी थी. लेकिन अब शायद यह फिल्म इस दिन प्रदर्शित नहीं होगी.

पिछले डेढ वर्ष से अपनी फिल्म ‘रईस’ के लिए बेहतर प्रदर्शन तिथि की तलाश में जुटे रहे शाहरुख खान ने भी जुलाई माह में अपनी फिल्म के लिए 26 जनवरी 2017 की तारीख घोषित की, जबकि उन्हें पता था इस दिन ऋतिक रोशन की फिल्म प्रदर्शित होगी. शाहरूख ने साफ जाहिर किया है कि वे नहीं चाहते कि ये क्लैश हो. कुछ समय पहले किंग खान ने राकेश रोशन से मुलाकात भी की थी. लेकिन काबिल के निर्माताओं ने बात नहीं मानी.

ताजा खबरों की मानें तो यह क्लैश अब टलने वाली है. दरअसल, रईस और काबिल का क्लैश होना कहीं ना कहीं मोहनजोदड़ो की सफलता पर निर्भर करता था. यदि मोहनजोदड़ो सुपरहिट हो जाती है तो ऋतिक किसी हाल में अपनी फिल्म की रिलीज डेट नहीं बदलने वाले थे. ‘काबिल’ के निर्माता राकेश रोशन यदि अपनी फिल्म को आगे खिसकाते हैं तो उन्हें अप्रेल माह से बेहतर कोई महीना नहीं मिल सकता है. इस माह में एक मात्र फिल्म ‘बाहुबली’ का प्रदर्शन होगा, उसके बाद के तीन सप्ताह पूरी तरह से खाली हैं. ऐसे में यदि वे अपनी फिल्म को बाहुबली के प्रदर्शन के एक सप्ताह बाद प्रदर्शित करें तो निश्चित तौर पर वे सफलता प्राप्त करने में कामयाब होंगे.

लेकिन अब जबकि फिल्म बुरी तरह पिट चुकी है, तो अब निर्माता किसी भी फिल्म से टक्कर नहीं लेना चाहते. फिलहाल शाहरूख इम्तियाज अली की फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. जैसे ही शाहरुख भारत लौटते हैं, उनकी राकेश रोशन के साथ एक और मीटिंग होगी. जहां ‘काबिल’ की रिलीज डेट आगे खिसकाने पर निर्णय लिया जा सकता है. यदि राकेश रोशन अपनी फिल्म को आगे ले जाते हैं तो यह उनके पुत्र के करियर के लिए सही कदम होगा.

हालांकि शाहरुख खान का क्रेज भी अब दर्शकों में कम हो गया है. अब दर्शक उनकी फिल्मों के प्रति वो दीवानगी नहीं दिखा रहा जो पहले दिखाया करते है. इसका उदाहरण उनकी पिछली प्रदर्शित फिल्में ‘दिलवाले’ और ‘फैन’ रही हैं जो बॉक्स ऑफिस पर वो सफलता नहीं पा सकी, जिसकी उम्मीद की जा रही थी.

loading...

Loading...