फ्रिकि अली से सोहेल खान की निर्देशन में वापसी

  • Tweet
  • Share

सोहेल खान दो साल बाद एक बार फिर डायरेक्शन की कमान संभाल रहे हैं.2014 में आई ‘जय हो’ के बाद सोहेल अब स्पोर्ट्स पर आधारित फिल्म ‘फ्रीकी अली’ लेकर आ रहे हैं.

10 साल पहले सोहेल ने बॉक्सिंग पर आधारित फिल्म ‘आर्यन’ की थी और 10 बाद गोल्फ पर आधारित उनकी फिल्म ‘फ्रीकी अली’ रिलीज को तैयार है. फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दिकी लीड रोल में हैं जिनके हरफनमौला अभ‍िनय का लोहा पूरा बॉलीवुड मानता है.

loading...

अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए दिल्ली आए सोहेल ने बताया, ‘ मैं काफी समय से फिल्म डायरेक्ट करना चाह रहा था. मुझे स्पोर्ट्स का शौक है और ये फिल्म स्पोर्ट्स पर आधारित है इसलिए मैंने इस फिल्म को डायरेक्ट करने का सोचा. काफी लम्बे समय के बाद मैं डायरेक्शन की दुनिया में वापस आया हूं.’ 1997 में आई फिल्म ‘औजार’ से सोहेल ने डायरेक्शन की कमान संभाली थी. उसके बाद से सोहेल ‘प्यार किया तो डरना क्या’, ‘हेलो ब्रदर’ और ‘जय हो’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं. ‘प्यार किया तो डरना क्या’ को छोड़ कर सोहेल के निर्देशन में बनी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पायी है.

1998 में सोहेल ने अपनी होम प्रोडक्शन कंपनी सोहेल खान प्रोडक्शन हाउस लाॅन्च किया था. 18 साल से बॉलीवुड में एक्टिव सोहेल की कंपनी ज्यादा हिट फिल्में नहीं दे पाई है. इसलिए ‘फ्रीकी अली’ की कामयाबी सोहेल खान प्रोडक्शन के लिए जरूरी हो जाती है. सोहेल ने बताया, ‘सभी कोशिश करते हैं कुछ अलग करने की. हर बैनर कुछ नया प्रयास करता है और सभी को कामयाब होना चाहिए. हम उम्मीद करते हैं की ये फिल्म दर्शकों को जरूर पसंद आएगी.’

सोहेल एक्टिंग की दुनिया में तो अपना सिक्का नहीं जमा पाए लेकिन फिल्म ‘फ्रीकी अली’ से सोहेल क्या डायरेक्शन की दुनिया में अपना लोहा मनवा पाते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा.

READ  फिल्म इतिहास का सबसे बड़ा ऑफर मिला इस ऐक्टर को, मिलेंगे 1000 करोड़ रुपये
loading...

Loading...