सेक्स के दौरान पुरुषों को इन कारणों से होता है दर्द

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

यूं तो सेक्स बेहद संतोषजनक और सुखदायक माना जाता है. लेकिन कई बार सेक्स के दौरान दर्द सारा मजा किरकिरा कर देता है. सेक्स के दौरान दर्द से ऑर्गेज्म तक पहुंचना भी मुश्किल हो जाता है. सेक्स के दौरान दर्द सिर्फ महिलाओं को ही नहीं पुरुषों को भी होता है. द हेल्‍थ साइट ने उन कारणों की सूची बनाई है जिनसे पुरुषों को सेक्स के दौरान दर्द होता है. जानिए, क्या है वे कारण.

पेरोनी डिजीज- इरेक्टाइल डिस्फंक्‍शन के नाम से जानी जाने वाली इस बीमारी के कारण पुरुषों को सेक्स के दौरान काफी तकलीफ होती है. इस बीमारी के कारण पेनिस जल्दी उत्तेजना से बाहर आ जाता है. इससे इंटरकोर्स दर्दनाक और मुश्किल भरा होता है. ये समस्या पेनिस में ट्रामा होने या फिर जेनेटिक और हेरिडिटरी समस्या के कारण होती है.

त्वचा का टाइट होना- इस कंडीशन को फिमोसिस के नात से जाना जाता है जिसमें पेनिस की त्वचा बहुत सख्त होती है. यहां तक की पेनिस के ऊपरी हिस्से की त्वचा भी बहुत टाइट होती है. इसके कारण सेक्स के दौरान पुरुषों को बहुत दर्द होता है.

प्रोस्टैटिटिस- इस बीमारी में पेशाब के दौरान जलन होती है और पेनिस के आसपास सूजन आ जाती है. इतना ही नहीं, इस बीमारी में पेनिस की त्वचा इतनी संवेदनशील हो जाती है कि इसको हाथ लगाने में भी दर्द होता है.

यूरिन इंफेक्‍शन(Urinary tract infections)- पुरुषों को भी महिलाओं की तरह यूरिन इंफेक्‍शन होता है. इस समस्या में भी पेशाब में जलन होती है. इतना ही नहीं इस बीमारी में पेशाब से गंध भी आती है और इजेकुलेशन के दौरान भी दर्द होता है. इस समस्या में पेनिस में खुजली भी होती है.

एलर्जी होना- कई पुरुषों के पेनिस की त्वचा इतनी संवेदनशील होती है कि उन्हें क्रीम और साबुन के इस्तेमाल से एलर्जी हो जाती है. एलर्जी के कारण भी पुरुषों को सेक्स करने में दिक्कतें आती हैं.

जेनाइटल हर्प्स- ये समस्या एक तरह का यौन संक्रमण है जिसके होने से इंटरकोर्स करने में दिक्कतें आती हैं. इस समस्या के दौरान में पेनिस के आसपास गांठें या फिर दाने हो जाते हैं.

loading...