ऐसा कंडोम जिसकी खूबियां जानकर आप कहेंगे वाह…

  • Tweet
  • Share

भारतीय मूल की एक अमेरिकी महिला प्रोफेसर और उनकी टीम ने एक नया हाइड्रोजेल सुपर कंडोम विकसित किया है. इस कंडोम के कई ऐसे फायदे हैं जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे. ये कंडोम एचआईवी के घातक वायरसों के फैलाव को रोकने में बेहद कारगर साबित हो सकता है.

एड्स पीडि़त सनकी ऑटो ड्राइवर ने जानबूझ कर बनाया 300 महिलाओं संग असुरक्षित यौन संबंध इस कंडोम की जो सबसे खास बात है वो ये है कि शारीरिक संबंध के दौरान अगर ये फट भी गया तो भी वायरस का संक्रमण नहीं लगेगा. इसके साथ ही साथ सहवास को ये ज्‍यादा आनंददायक भी बनाता है.

जानकारी के मुताबिक टेक्सास के ए एंड एम यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर महुआ चौधरी और उनकी टीम ने इस नॉन-लैटेक्स कंडोम का विकास किया है. रामपाल के आश्रम में होता था महिलाओं से बलात्‍कार, कंडोम और सेक्‍सवर्धक दवाएं बरामद इस कंडोम को इलास्टिक पोलिमर से बनाया गया है जिसे हाइड्रोजेल कहा जाता है.

इसमें पौधों से लिए गए एंडीऑक्सिडेंट को शामिल किया गया है. इस एंटीऑक्सिडेट में एचआईवी से लड़ने का विशेष गुण होता है, जो कंडोम फट जाने पर भी एचआईवी वायरस को मार देता है. चौधरी ने कहा कि उन्होंने न केवल कंडोम के लिए एक शानदार पदार्थ बनाया है बल्कि इससे एचआईवी संक्रमण भी रुकेगा.

Loading...