2015 में कौन से सेक्‍स ट्रेंड रहेंगे चरम पर

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

2014 में कई तरह के नए सेक्स ट्रेंड देखने को मिले. लेकिन क्या आप जानते हैं 2015 में सेक्स ट्रेंड में क्या चीजें खास रहने वाली हैं.

द हेल्‍थ साइट के छपी खबर के मुताबिक, 2015 में कई चीजें सेक्स ट्रेंड के रूप में उभर कर आएंगी. ये हम नहीं कह रहे बल्कि एक रिसर्च में ये बात सामने आई है. रिसर्च के अनुसार, इस बार सेक्स ट्रेंड में डर्टी टॉक, सेक्स ट्वॉय और बेडरूम में कुछ किंकी हरकतें ट्रेंड करेंगी.

डेली स्टार रिपोर्ट के मुताबिक, ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ नॉवेल की मदद से इस बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सेक्स पर खुलकर डिस्कशन हो सकेंगे. सेक्स ट्वॉय डिजाइनर कंपनी LELO द्वारा करवाई गई इस रिसर्च में पाया गया कि पिछले पांच सालों में लोग सेक्स को लेकर काफी एडवेंचरस हो गए हैं.

रिसर्च में 83 फीसदी महिलाओं ने कहा कि वे अपने पार्टनर से ये कहने में बिल्कुल नहीं झिझकती कि उन्हें बेड पर क्या चाहिए जबकि 2009 में ऐसी महिलाएं कुल 67 फीसदी थी जो खुलकर अपने पार्टनर से अपने मन की बात कह पाती थी.

LELO के मार्केटिंग हेड स्टीव थॉमसन का कहना है कि पिछले पांच सालों में सेक्स को लेकर लोगों की मानसिकता में बहुत बदलाव आया है. थॉमसन कहते हैं कि सेक्स का टैबू अब लगभग खत्म हो गया है और इस टैबू को खत्म करने में ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ नॉवेल ने अहम भूमिका निभाई है. यहां तक की लोगों की छुपी हुई इच्छाओं और झिझक को भी इस नॉवेल ने दूर कर दिया.

रिसर्च में ये भी पाया गया कि कपल्स भी अब सेक्स के दौरान खूब नए प्रयोग कर रहे हैं और सेक्स ट्वॉय यूज कर रहे हैं. 74 फीसदी जोड़ियों ने माना कि उन्होंने इस साल सेक्स ट्वॉयज का इस्तेमाल किया जबकि 38 फीसदी लोग ही ऐसे थे जिन्होंने 2011 तक सेक्स ट्वॉयज का इस्तेमाल किया था.