एक साल से नहीं किया सेक्स

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn 0

पिछली जेनरेशन की तुलना में इस जेनरेशन के लोगों के पास कम सेक्स पार्टनर्स होने को लेकर जो अनुमान लगाए जा रहे थे वो सब ग़लत सबित हुए. टाइम मैगज़ीन में छपि एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि 20 साल की उम्र से गुज़र रहे युवाओं के एक तबके ने पिछले एक साल से सेक्स किया ही नहीं है. 33,000 लोगों पर किए गए इस अध्ययन में सभी उम्र के लोगों को शामिल किया गया है.

जैसा कि हम आपको अपनी पिछली ख़बर में बात चुके हैं कि जहां एक ओर पिछली जेनरेशन के लोगों के पास 11 के आस-पास सेक्स पार्टनर्स थे वहीं इस जेनरेशन के पास औसतन 8 सेक्स पार्टनर्स हैं. वहीं इस रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि इस जेनरेशन के वो लोग जो 20 साल की उम्र से होकर गुज़र रहे हैं, उनमें से महज़ सात प्रतिशत लोग ऐसे हैं जो हफ्ते में 2 से 5 बार सेक्स करते हैं.

इस डाटा के अनुसार 20 साल की उम्र से गुज़र रहे 49% लोगों ने पिछले एक साल से सेक्स नहीं किया. इनमें से कितनों ने तो कभी सेक्स नहीं किया. रिसर्च में यह बात सामने आई है कि पिछली जेनरेशन की तुलना में यह जेनरेशन काफी जागरुक है. इसका एक उदाहरण पिछली जेनरेशन की तुलना में कंडोम का बढ़ता उपयोग है. इसी के साथ कई हैरान करने वाली बातें सामने आई हैं, जिनमें इस जेनरेशन का कम शराब पीने वाला, कम सिगरेट पीने वाला, कम अपराध करने वाला होने जैसी बातें शामिल हैं.

वहीं टीन प्रेगनेंसी यानि 19 साल तक की लड़कियों की प्रेगनेसी रेट में भी गिरावट आई है. इस जेनरेशन के लोगों की सेक्स इच्छाओं में आ रही कमी का एक संभव कारण प्रिमैरिटल सेक्स यानि शादी के पहले सेक्स का बढ़ता चलन भी माना जा रहा है. कुछ दशक पहले जिस प्रिमैरिटल सेक्स के बारे में बात करना भी गुनाह था वो अब चलन में है.

loading...

Facebook

Get the Facebook Likebox Slider Pro for WordPress