पहली डेट को कामयाब बनाने के लिए चुनें ये रंग


  • Tweet
  • Share

लड़का हो या लड़की दोनों के ही मन में पहली डेट को लेकर कई तरह की बातें चलती रहती हैं. पहली बार किसी से मिलने जाना अपनेआप में ही एक खास एहसास होता है. डेट पर जाने से पहले लड़के और लड़की दोनों के मन में कई तरह की बातें चलती रहती है. दोनों उस संभा‍वित पार्टनर को लेकर कई तरह की बातें सोचते हैं, क्या बातें करेंगे, कैसे मिलेंगे, क्या ऑर्डर करेंगे, कैसे नजरें मिलेंगी और ऐसे ही ढेरों सवाल दोनों के मन में चलते रहते हैं.

पर इन सबसे ज्यादा दोनों को ही यह डर भी सताता रहता है कि अगर सामने वाले को उसमें कुछ भी पसंद नहीं आया तो…? यह एक ऐसा सवाल है जिसे लेकर लड़का और लड़की दोनों ही समान रूप से चिंतित‍ रहते हैं. ऐसे में बात-व्यवहार से लेकर अपने पहनावे तक सभी पर खास ध्यान देने की जरूरत होती है.

यह वह पहला मौका होता है जब आप अपनी पसंद को आमने-सामने बैठकर स्वीकार करते हैं. यह एक बेहद खास मौका है और इस खास मौके पर आपकी ड्रेस कुछ ऐसी होनी चाहिए जिसे देखकर सामने वाला एक पल में आपसे प्रभावित हो जाए. हो सकता है आपने अपनी वॉर्डरोब से अपनी सबसे पसंदीदा ड्रेस पहनने का फैसला किया हो लेकिन जरूरी नहीं कि वह ड्रेस सामने वाले को भी उतनी ही पसंद आए.

पहली डेट के लिए ड्रेस चुनने से पहले कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है. उन्हीं में से एक है आपकी ड्रेस का रंग. आपने यह तो सुना होगा कि हर रंग का अपना एक संदेश होता है. ऐसे में ये बेहद जरूरी हो जाता है कि आप जिस भी रंग का चयन करें, वह आपकी भावनाओं को उसी रूप में सामने वाले को जाहिर करे.

अगर आप भी पहली डेट पर जाने वाले हैं और इस तरह की मुसीबत में फंसे हुए हैं तो आप चाहें तो ये उपाय अपना सकते हैं:

1. नीला रंग पहनना है सबसे बेहतर

कई शोधों में पाया गया है कि नीला एक ऐसा रंग है जिसे महिला और पुरुष समान रूप से पसंद करते हैं. एक अध्ययन के मुताबिक, करीब 33 फीसदी महिलाओं को नीला रंग बहुत पसंद होता है जबकि 57 प्रतिशत पुरुषों को यह रंग भाता है. यह रंग सुरक्षा की भावना लिए हुए होता है. गुणवत्ता और निर्भरता का यह रंग मानसिक सक्रियता का भी प्रतीक है. अगर आप में भी ये तमाम गुण हैं और आप चाहते हैं कि आपका संभावित पार्टनर आपके इन गुणों से रू-ब-रू हो तो नीला रंग पहनकर जाना आपके लिए बेस्ट होगा.

2. काला पहनना भी है बेहतर विकल्प

यह भी एक बेहतर विकल्प है. इस रंग को रहस्य से जोड़कर देखा जाता है. काला एक ऐसा रंग है जो सामने वाले पर प्रभाव छोड़ने का काम करता है. यह रंग मजबूती का प्रतीक भी है. ऐसे में अगर आप अपने संभावित पार्टनर को अपनी इन खूबियों के बारे में बताना चाहते हैं तो पहली डेट पर काला पहनकर जाना भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

3. हर मौके को खास बनाने में कामयाब है लाल

अगर आपको सामने वाले का पूरा अटेंशन चाहिए और आप चाहते हैं कि उसकी नजरें आप पर से एक पल के लिए भी न हटें तो लाल रंग पहनकर जाना आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा. लाल उत्सुकता, ड्रामा, उतावलेपन, मजबूती और सकरात्मकता का रंग है. हां…प्यार के इजहार का भी.

पर ड्रेस का रंग चुनने के साथ ही यह भी जरूरी है कि आप अपने ओवरऑल लुक पर भी ध्यान दें. ऐसा न हो कि आपकी ड्रेस तो खूबसूरत दिखे लेकिन आपका ओवरऑल लुक आपकी खूबसूरती बिगाड़ दे.

loading...

Loading...