पति ने प्रेमी से करा दी अपनी पत्नी की शादी

  • Tweet
  • Share

कहानी पूरी फ़िल्मी लगती है लेकिन है एक सच्ची दास्तां. बात फैज़ाबाद की है जहां के एक युवक ने अद्भुत मिसाल लोगों के सामने रखी. बीकापुर के पालीपूरब चौरे बाज़ार के निवासी फूलचंद को जब ये पता चला कि उनकी पत्नी को किसी अन्य शख़्स से मोहब्बत है तो उन्होंने अपनी पत्नी की शादी उसके प्रेमी से करवा दी.

फूलचंद की शादी बीकापुर की चंदा से साल 2012 में हुई थी. शादी के कुछ दिनों के बाद वो नौकरी के सिलसिले में जालंधर चला गया. इसी दौरान घर में अकेले रहने वाली चंदा अपने पूर्व प्रेमी सूरज के संपर्क में आ गई. सूरज का फूलचंद के पड़ोसी के घर आना-जाना था. दोनों में बातचीत होने लगी और धीरे-धीरे यही बातचीत प्यार में तब्दील हो गई.

loading...

4 अगस्त को जब फूलचंद जालंधर से वापस अपने घर आया तो चंदा ने शादी के दौरान मिला सारा सामान, गहने आदि उसे लौटा कर सब कुछ सच-सच बता दिया.

अगले दिन अपने पिताजी से राय-मशवरा करने के बाद फूलचंद सूरज के गांव गया और पंचायत को दोनों के प्रेम के बारे में बताया और कहा कि “मैं इन दोनों की शादी करवाना चाहता हूं अगर आपको आपत्ति न हो तो”. पंचायत ने भी हां भर दी और बीते गुरूवार दोनों की धूम-धाम से शादी करवा दी गई.

हम दिल दे चुके सनम जैसी फ़िल्मों में आपने इस तरह की कहानी देखी होगी, लेकिन ऐसा कुछ जब असल ज़िन्दगी में होता है तो हैरानीयत होती है. जहां इस पुरुष प्रधान समाज में औरतों को अपनी मर्ज़ी के कपड़े तक नहीं पहनने दिए जाते, वहीं फूलचंद ने अपनी पत्नी और उसके प्रेमी की शादी करा के एक अलग ही मिसाल कायम की है. अब समाज में इसकी प्रतिक्रिया कैसी होगी, वो तो समय ही बताएगा. लेकिन कम से कम दो प्यार करने वालों को साथ रहने की आज़ादी तो मिल गयी.

loading...

Loading...

More from azabgazab.in