फोर्ब्स के अनुसार अक्षय ने पछाड़ा सलमान जैसे सुपरस्टार को


  • Tweet
  • Share

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरूख खान और अक्षय कुमार विश्व के ऐसे सिलेब्रिटी में शामिल हैं, जिन्होंने साल 2016 में सर्वाधिक कमाई की.दुनिया की मशहूर मैगजीन फोर्ब्स ने 2016 के दुनिया के सबसे अमीर सेलेब्रिटियों की लिस्ट में शाहरुख खान को 86वें नंबर पर रखा है. यानि कमाई के मामले में वो भारत के नंबर वन सेलेब्रिटी हैं. उनकी सालाना कमाई करीब 221 करोड़ रुपए है.

जबकि इस लिस्ट में टॉप 100 में दूसरे भारतीय अक्षय कुमार हैं जो 94वें नंबर पर हैं. उनकी सालाना कमाई 211 करोड़ रुपए बताई गई है.फोब्र्स ने कहा कि शाहरुख सफल फिल्मों में अपनी मुख्य भूमिकाओं के साथ ‘‘बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर राज कर रहे हैं’’ और इसके अलावा वह पेशगी के रूप में और बाद में मिलने वाले भुगतान के रूप में भी कई लाख डॉलर कमाते हैं.

इसके अनुसार वह दर्जनों ब्रांड के विज्ञापन से भी कमाते हैं. फोब्र्स ने कहा हालांकि अक्षय कुमार (48) साल 2015 में 76वें स्थान से फिसलकर 94वें स्थान पर पहुंच गए हैं, लेकिन अक्षय बॉलीवुड के सबसे बीजि एक्टर्स में से हैं और उन्होंने तीन हिट फिल्मों के साथ अच्छी कमाई की.इसके अनुसार अक्षय ने मोटरसाइकिलों और सोना पर कर्ज देने वाली कंपनी समेत कई प्रोड्क्ट्स के विज्ञापन से भी अच्छी कमाई की.

इस लिस्ट की सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि सुपरस्टार सलमान खान को इसमें जगह नहीं मिली है.
जबकि पिछले साल सलमान की दो बड़ी फिल्में आई थीं और बॉक्स ऑफिस पर दोनों ही फिल्मों ने धमाकेदार कमाई की थी.फोब्र्स की इस लिस्ट में टॉप पर अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट हैं जिनकी कमाई 17 करोड़ डॉलर रही. फोर्ब्स मैग्जीन चार साल से लगातार टॉप 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी करता आ रहा है. ये लिस्ट निश्चित समय में सेलिब्रिटी की आय और लोकप्रियता के आधार पर तय की जाती है.

इंग्लैंड-आयरलैंड के लड़कों का बैंड ‘वन डायरेक्शन’ 11 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ दूसरे स्थान पर रहे. इस सूची में लेखक जेम्स पैटरसन तीसरे स्थान पर रहे. रियल मैड्रिड के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनॉल्डो (चौथा स्थान), बॉस्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रॉन जेम्स (11वां) और संगीतकार मैडोना (12वां) भी इस सूची में शामिल हैं.

loading...

Loading...