Loading...

रियो ओलंपिक से बिना मेडल के खाली हाथ लौटे खिलाड़ियों को दिया सजा का फरमान!

  • Tweet
  • Share

रियो ओलंपिक में भारत की दो महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु और साक्षी मलिक ने मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है. पूरा देश इन दोनों खिलाड़ियों की उपलब्धियों पर जश्न मना रहा है. साथ ही सरकारें इनाम के तौर पर करोड़ों रूपए भी बरसा रहीं हैं.

loading...

लेकिन एक देश ऐसा भी है जहां के खिलाड़ियों ने न सिर्फ बेहतर प्रर्दशन किए है बल्कि भारत से ज्यादा मेडल भी जीते हैं फिर भी वहां की सरकार खिलाडि़यों को ऐसी सजा दे रहे जिसे सुन आपके रूह तक कांप जाएंगे.

मेडल ना जीत पाने वाले खिलाड़ियों को अब सजा के तौर पर कोयले के खदान में काम करना पड़ सकता है. साथ ही उनके राशन को भी बंद किया जा सकता है.

जी हां, हम बात कर रहे हैं उत्तर कोरिया के तानाशाह और क्रुर शासक किम जोंग की जो अपने देश के खिलाड़ियों को इनाम की जगह सजा देने की तैयारी कर रहा है. ऐसा करने के पीछे बताया जा रहा है कि रियो ओलंपिक में उत्तर कोरिया के खिलाड़ियों खराब प्रर्दशन किया है.

जोंग चाहते थे कि खिलाड़ी 2012 के ओलंपिक से भी ज्यादा मेडल जीतें लेकिन खिलाड़ी ऐसा करने में कामयाब नहीं हुए. जोंग ने खिलाड़ियों को रियो ओलंपिक में कम से कम 4 गोल्ड मेडल जितने का टारगेट दिया था.

जोंग को गुस्सा इस बात का भी है कि दक्षिण कोरिया के खिलाड़ियों के मुकाबले उत्तरी कोरिया के खिलाड़ियों का प्रर्दशन कमतर रहा है. रियो ओलंपिक में उत्तर कोरिया ने कुल सात मेडल अपने नाम किए जिसमें से 2 गोल्ड मेडल हैं जबकि दक्षिण कोरिया के खिलाड़ियों ने 21 मेडल जीते जिसमें 9 गोल्ड मेडल है.

इसके अलवा एक मामला और सामने आया है जिसमें एक कोरियाई महिला खिलाड़ी मेडल जीतने के बाद से रियो ओलंपिक में सेल्फी लेते देखी गई लेकिन अब वह मौत की सजा के डर के साए में है. क्योंकि किंम जोंग ने उत्तर कोरिया में सेल्फी और अन्य संचार के साधनों को बैन कर रखा है.

loading...

Loading...

More from azabgazab.in