तो इसलिए लड़कियां चाहती हैं लम्बे लड़के


  • Tweet
  • Share

साउथ कोरिया के एक विश्वविद्यालय में एक स्‍टडी में इस बात की पुष्टि हुई है कि जिन जोड़ों में लम्बाई का अच्छा खासा गैप होता है, वे ज्यादा खुशहाल जीवन जीते हैं. इस स्‍टडी के आकड़े चौकाने वाले नहीं है क्‍योंकि अक्‍सर ही देखा गया है कि महिलाओं की पहली पसंद लंबे पुरुष रहे हैं. फैक्‍ट्स की मानें तो लगभग 50 फीसदी महिलाएं ऐसे पुरुषों को डेट करती हैं जो उनसे काफी लंबे होते हैं.

आइए जानें, ऐसा क्‍यों होता है और क्‍या है लड़कियों की पसंद…

1. महिलाओं के मुताबिक जिन पुरुषों की हाइट यानी लम्बाई अच्छी होती है, वे न सिर्फ ताकतवर होते हैं बल्कि इंटेलीजेंट भी होते हैं. इस बात का मतलब यह है कि लंबे पुरुष छोटे पुरुषों की तुलना में ज्यादा आत्मविश्वास से भरे रहते हैं.

2. लंबे पुरुष महिलाओं को शारीरिक सुरक्षा का एहसास देते हैं. जबकि छोटी हाइट वाले पुरुष महिलाओं को सुरक्षा का एहसास नहीं करा पाते. यही कारण है कि महिलाएं ऐसे पुरुषों की तलाश करती हैं जिनके साथ उन्हें सुरक्षा का एहसास होता है.

3. लंबे पुरुष अकसर दूसरों पर अपना वर्चस्‍व बनाए रखने में कामयाब होते हैं और ऐसा उनके आत्मविश्वास के कारण होता है. महिलाओं को उनका यही स्‍वभाव और रसूख बहुत पसंद आता है.

4. लंबे पुरुष अकसर फिट दिखते हैं. यही कारण है कि महिलाएं लंबे पुरुषों के साथ रहते हुए अपनी भी फिटनेस का पूरा ख्याल रखती है.

READ  इन लक्षणों से जानें आपका प्यार है कितना गहरा

5. लंबे पुरुषों के साथ महिलाएं किसी भी तरह के बंधन में नहीं बंधी होती जैसे कि हाई हील पहनना आदि. महिलाओं को फैशन में किसी भी तरह की अटकनें पसंद नहीं आती और लंबे पुरुषों के साथ उन्‍हें फैशन के मामले में भी कम एडजस्‍ट करना पड़ता है.

loading...

Loading...