सिंगर सपना चौधरी की जिंदगी में फेसबुक ने घोला ‘जहर’!

  • Tweet
  • Share

नए दौर में हरियाणा की लोक गायिकी रागिनी का जाना-मान नाम सपना चौधरी है. जो अपनी आवाज और अदाओं से हजारों दिलों पर राज करती है. लेकिन लोगों में खुशियां बांटने वाली यही सपना अब जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है. इसकी वजह उनके द्वारा खुदकुशी की कोशिश है. जहर खाने के बाद सपना अस्पताल में भर्ती हैं. आईसीयू में अपनी जिंदगी की जंग लड़ रही है. लेकिन सवाल ये है कि आखिर उसने ऐसा किया क्यों? आखिर क्यों उसको उसकी जिंदगी अचानक ही बोझिल लगने लगी?

इन सभी सवालों का जवाब सपना के सुसाइड नोट से मिल जाता है. इससे पहले सपना ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए भी इस बाद के संकेत दे दिए थे कि उसकी ज़िंदगी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. कुछ लोग उसे साज़िशन बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. दरअसल, दिल्ली के नजफगढ़ की रहनेवाली सपना पर गुड़गांव के एक शख्स सतपाल तंवर ने एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया था. इस मुकदमे की बुनियाद तब पड़ी, जब सपना फरवरी में गुड़गांव में एक कार्यक्रम के दौरान रागिनी गाने पहुंची थी.

loading...

उस रोज सपना ने जो रागिनी गाई, उसमें लोकगीत की परंपराओं के मुताबिक तमाम जात-बिरादरी की लोगों के लिए अलग-अलग तरीके की टिप्पणियां की गई थीं. लेकिन ये टिप्पणी गुड़गांव के सतपाल तंवर नाम के शख्स को कुछ इतनी नागवार गुजरी कि उसने सपना के खिलाफ थाने में रिपोर्ट लिखवा दी. बस यहीं से सपना के मुसीबतों का दौर शुरू हो गया. हालात कुछ इतने बिगड़े की सपना को बचाव में आना पड़ा और उसने बाकायदा सोशल साइट पर एक वीडियो डाल कर अपनी गलती कुबूल की और माफी भी मांगी.

जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही सपना

कायदे से इस माफी के साथ विवाद थम जाना चाहिए था, लेकिन इसका उल्टा हुआ. यह विवाद थमने की बजाय और बढ़ गया और अब सोशल साइट पर भी सपना के खिलाफ अभद्र टिप्पणियों की शुरुआत हो गई. सपना के लिए हालात लगातार बद से बदतर होने लगे, लेकिन इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि सपना उसे बर्दाश्त नहीं कर सकी और उसने वो कदम उठा लिया, जो उसे बिल्कुल नहीं उठाना चाहिए था. आज सपना जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही हैं. हर कोई उनकी कुशलता की कामना कर रहा है.

सपना की अदा के हैं लाखों लोग दीवाने

बताते चलें कि सपना चौधरी भले ही छोटे-छोटे मंचों पर परफॉर्म करती हैं, लेकिन उनके नाम पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटती है. दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा और यूपी के कई जिलों में सपना को काफी शोहरत हासिल है. हर उम्र के लोग उनके गानों पर दीवानों की तरह झूमते हैं. उनके पास भले ही बॉलीवुड जैसी शोहरत नहीं है, लेकिन लाखों दीवाने हैं. सपना के गानों में शरारत भरा जो डांस होता है, उस पर लाखों युवा फिदा हैं. इसीलिए सपना ने जब भी लाइव शो करती हैं तो मंच से लेकर पंडाल के चारों तरफ लोग झूमते नज़र आते हैं.

सपना का ‘है सॉलीड बॉडी’ गीत है मशहूर

बेहद कम उम्र में ही सपना ने स्टेज को अपनी ज़िंदगी का सपना बना लिया था. सुसाइड की कोशिश के बाद अचानक सुर्खियां बनने वाली सपना कई राज्यों में मशहूर हैं. सपना के मुताबिक, करीब 9 साल की उम्र से ही उन्होंने डांस और गाने को करियर बना लिया था. वो मूल रूप से रोहतक की रहने वाली हैं. वह हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी यूपी में कई लाइव शो करती रहती हैं. उनके तमाम वीडियो यूट्यूब पर देखे जाते हैं. उनका गाया हुआ एक गीत ‘है सॉलीड बॉडी’ लोगों के बीच बेहद मशहूर है.

पुलिस ने नए सिरे से दर्ज किया है केस

यूट्यूब पर इस गाने को करीब 48 लाख से ज़्यादा लोग देख चुके हैं. रागिनी के जरिए सपना बेहद देसी अंदाज में लोगों के सामने परफॉर्म करती हैं. उनके गाने, डांस और अदाओं पर लाखों रुपये बरसते हैं. वह अक्सर सोशल साइट पर काफी सक्रिय रहती हैं. गांवो, कस्बों और शहरों में स्टेज पर सपना के नाम पर सैकड़ों-हजारों लोगों की भीड़ जुटती है. लेकिन सपना की रागिनी को लेकर शुरू विवाद इस मोड़ तक भी पहुंचेगा, ये किसी ने नहीं सोचा था. पुलिस इस सिलसिले में नए सिरे से रिपोर्ट दर्ज कर ली है. इस मामले की जांच की जा रही है.

loading...

Loading...