आसानी से करना है ब्रेकअप तो इन तरीकों को अपनाएं

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

किसी के लिए भी रिश्ता तोड़ना आसान नहीं होता. बेशक, ब्रेकअप करने का कोई भी कारण हो लेकिन आप एक बार सोच लें ब्रेकअप करना है तो फिर आपको सबसे पहले सुनिश्चित कर लेना च‌ाहिए कि आप ब्रेकअप करना ही चाहते हैं.

ऐसे कई तरीके हैं जिससे आप आसानी से ब्रेकअप कर सकते हैं. द हेल्‍थ साइट द्वारा ‌दिए कुछ आसान टिप्स अपनाकर आप आसानी से ब्रेकअप कर सकते हैं.जानिए, आसानी से ब्रेकअप करने के कुछ टिप्स.

loading...

 1- यूं तो लोग प्यार की शुरुआत खत के जरिए करते हैं लेकिन आप चाहे तो इसे ब्रेकअप का जरिया भी बना सकते हैं. बेशक, आपने कभी नहीं सोचा होगा आपके प्यार के अंतिम क्षण ऐसे होंगे. लेकिन आप अगर उनका फेस टू फेस सामना करने में असमर्थ है तो खत का सहारा ले साकते हैं.

खत के जरिए आप अपनी फीलिंग्स को बयां कर सकते हैं. फोन करने और मैसेज करने से बेहतर आप खत पर अपनी भावनाओं को अच्छे से बयां कर पाएंगे.लेकिन ये सुनिश्चित कर लें जिसके लिए आप खत लिख रहे हैं वो सही हाथों में पहुंचे.

2- आप चाहे तो एक आखिरी डेट करके भी रिश्ता खत्म कर सकते हैं. लेकिन ये आपपर निर्भर करता है. आप अगर उनसे गंभीर बातचीत करना चाहते हैं तो आप उनसे आखिरी मुलाकात कर सकते हैं.

ऐसे में आप अपनी तय की हुई जगह पर उनको बुला सकते हैं. बेशक आप इसे लास्ट डेट का नाम दे सकते हैं. आप उन्हें कह सकते हैं कि आखिरी बार मिलकर सभी बातें साफ करनी है.

ये ध्यान रखें ‌कि आपका अंतिम निर्णय आपके पार्टनर के लिए बेहद शॉकिंग ना हो वरना बनती बात बिगड़ सकती है और आप अपनी बातों में उलझ कर कहीं सही तरीके से ब्रेकअप ना कर पाएं.

मिलने के लिए ये ध्यान रखें कि सार्वजनिक जगह का चुनाव करें. ताकि कोई अनहोनी ना हो पाए.

3- आप किसी के साथ लंबे समय तक रिलेशनशिप में है और अब उसे खत्म करने का वक्त आ गया है तो जरूरी है कि रिश्ते को पूरे सम्मान के साथ खत्म करें. ऐसे में आप अपने पार्टनर को आखिरी ब्रेकअप गिफ्ट भी दे सकते हैं.

4- यदि आप पूरे समझौते और सादगी के साथ ब्रेकअप करना चाहते हैं तो आप गिफ्ट देकर पार्टनर की भावनाओं का भी मान रख सकते हो. आप चाहे तो कुछ सच्चाईंया उनके आगे बयां कर सकते हो.आजकल मैसेज या फोन के बताय वॉइस नोट भेजने का सिलसिला जोरों पर है. आप चाहे तो वॉइस मेल या मैसेज के जरिए भी वॉइस नोट भेजकर ब्रेकअप कर सकते हैं.

5- आप अपनी भावनाओं को ईमानदारी से प्रस्तुत करें. आपके वॉइस नोट को आपका पार्टनर कई बार सुनेगा और आपकी भावनाओं को समझेगा.

इन सबसे भी काम ना चले और आपको लगता है कि आपका ब्रेकअप कॉम्पलिकेटेड हो रहा है तो आप रिलेशनशिप थेरेपिस्ट की मदद ले सकते हैं. या फिर आप तीसरे व्यक्ति को अपने बीच इन्वॉल्व करके मामले को ठीक कर सकते हैं.

अलग होना किसी को पसंद नहीं होता लेकिन आपकी परिस्थितयां आपको अलग कर रही हैं तो आपको सही तरीका अपनाना भी जरूरी है.

Leave a Reply