इसलिए आते हैं रात में सेक्सी सपने

  • Tweet
  • Share

दुनिया में दो कटु सत्य है, एक मौत और दूसरा सपना. यदि आप सपनों की दुनिया में विश्वास रखते हैं तो इसके बारे में जानने के भी इच्छुक रहते होंगे. कुछ सपने होते हैं जो डरावने होते हैं कुछ ऐसे होते हैं जो हर युवा धड़कन को रात में आता है. हालांकि मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि अमूमन सपने हमें रात भर नहीं आते हैं, बल्कि उनका एक दौर होता है जिसमें कुछ समय तक हमारा मस्तिष्क सपने बुनता है. नींद के इस दौर को ‘ड्रीमिंग स्लीप’ कहा जाता है.

क्यों आते हैं सेक्सी सपने?

कई लोग सेक्स को लेकर उतावले रहते हैं, लेकिन मन में इसे दबाए रखते हैं. इस कमी को पूरी करने के लिए इसे वे सपनों में अनुभव करते हैं. ऐसा नहीं कि सेक्सी सपनों पर सिर्फ़ युवा और धड़कते जवां दिलों का ही अधिकार है. सभी उम्र के लोगों को सेक्सी सपने आते हैं.

सेक्स से संबंधित सपने अक्सर बढ़ती उम्र के साथ बढ़ जाते हैं, लेकिन इनका हमारी सेक्स लाइफ़ से कोई संबंध नहीं है. मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि उम्र बढ़ने के अलावा बहुत रचनात्मक प्रवृत्ति के लोगों को भी ऐसे सपने अधिक आते हैं. मनोवैज्ञानिकों ने कुछ सपनों के कारण बताए हैं जिन्हें जान कर आप हैरान हो जाएंगे.

 

Ex के साथ सपने आए तो

अक्सर देखा गया है कि ना चाहते हुए भी अपने पूर्व प्रेमी या प्रेमिका के साथ सेक्स के सपने आते हैं. इसके पीछे मनोवैज्ञानिकों ने बताया है कि दरअसल भले ही वो हमारे Ex होते हैं ,लेकिन सपनों में वे हमारे अपने ही होते हैं, जो पुरानी यादों के साथ हमारे साथ जुड़े होते हैं. इसे किसी भी प्रकार से बुरा नहीं माना जाना चाहिए.

 

बॉस के साथ सपने आए तो

कई बार हमें अहसास होता है कि अनजाने में हम अपने बॉस के दिवाने होते जा रहे हैं. इस सब के पीछे मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि अगर इस तरह के सपने आते हैं तो इसका मतलब है कि आप बॉस की तरह बनना चाहते हैं. बॉस एक संस्था का प्रतिनिधत्व करता है, ऐसे में हम उनकी ओर आकर्षित होते हैं.

अगर किसी सेलिब्रेटी के साथ आए तो

हर व्यक्ति किसी न किसी सेलिब्रेटी को ज़रूर पसंद करता है. ऐसे में उसके साथ सेक्स के सपने आना स्वाभाविक है. ऐसे सपनों के बारे में मनोवैज्ञानिकों का मत है कि इस तरह के लोग जीवन में कुछ करना नहीं चाहते हैं, बस फैंटसी में जीना चाहते हैं.

 

एलियन के साथ आए तो

कभी-कभार देखा गया है कि हमारे सपने में एलियन आते हैं. इस तरह के सपने हमें समझ नहीं आते कि आख़िर हम क्या कर रहे हैं? लेकिन मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि सेक्स में रोमांच पैदा करने वालों के लिए, इस तरह के सपने होते हैं.

loading...

Loading...