Loading...

राहुल द्रविड़ को कोच बनाने पर विचार कर रहा है BCCI

  • Tweet
  • Share

नई दिल्ली: वर्ल्ड टी20 में लाख कोशिश के बावजूद भी सेमीफाइनल में हारकर वर्ल्ड टी20 का सपना टूटने के साथ ही टीम इंडिया के डायरेक्टर रवि शास्त्री का कार्यकाल भी समाप्त हो चुका है. जिसके बाद अब भारतीय टीम को अपने नए कोच की तलाश है. भारतीय टीम के कोच के रूप में बीसीसीआई टीम इंडिया के लिजेंड और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को कोच बनाने का विचार कर रही है.

loading...

खबरों के मुताबिक बीसीसीआई की सलाहकार समिति जिसमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं उन्होनें इंडिया ए और अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ से इस विषय बार संपर्क साधा है. बीसीसीआई की सलाहकार समिति ने राहुल द्रविड़ से टीम इंडिया को कोच करने को लेकर उनकी राय भी जानी है.

सलाहकार समिति ने राहुल द्रविड़ से पूछा अगर भविष्य में टीम इंडिया के कोच के रूप में उनका नाम रखा जाए तो वो तैयार हैं? सूत्रों के हवाले स े खबर मिली है कि राहुल द्रविड़ ने इसको लेकर कहा है कि वो इस पर विचार करेंगे.

खबरों के मुताबिक ये जानकारी मिली है कि बीसीसीआई टीम इंडिया के लिए एक ऐसा कोच चाहता है जो टीम के युवा बल्लेबाज़ों को टेस्ट के लिए भी तैयार कर सके. इस जिम्मेदारी में राहुल द्रविड़ को पूरी छूट के साथ काम करने का मौका देने की भी खबरें हैं. साथ ही राहुल द्रविड़ को 2019 तक के लिए टीम का कोच नियुक्त करने पर चर्चाएं चल रही हैं.

इस मंगलवार को होने वाली बैठक में बोर्ड की सलाहकार समिति टीम इंडिया लिजेंड राहुल द्रविड़ के नाम का ज़िक्र कर सकते हैं. हाल में राहुल द्रविड़ की कोचिंग अंडर-19 टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है और वो अंडर-19 विश्वकप के फाइनल तक भी पहुंची. वहीं अगले हफ्ते से शुरू होने वाली आईपीएल में भी राहुल द्रविड़ दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के मेंटोर की भूमिका में नज़र आएंगे.

भारतीय टीम को जून 2016 से 2017 के बीच 18 टेस्ट मैच खेलने हैं. जिसमें राहुल द्रविड़ की कड़ी परीक्षा हो सकती है.

loading...

Loading...

More from azabgazab.in