कोहली बने इस टीम के कप्तान, धोनी को नहीं मिली जगह

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

नई दिल्ली: चौकिए मत क्योंकि ये खबर सौ फीसदी सही है. महेंद्र सिंह धोनी की जगह विराट कोहली को कप्तान चुन लिया गया है और धोनी टीम से बाहर हो गए हैं.

आप कुछ भी सोचें उससे पहले आपको बता दें कि ये टीम इंडिया नहीं है बल्कि वो टीम है जिसमें दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों को जगह दी जाती है. ये आईसीसी की वर्ल्ड टी20 टीम है.

Make money from your Website or Blog with BidVertiser

जिसमें धोनी को नहीं, बल्कि विराट कोहली को कप्तान चुना गया है. आईसीसी की पिछली वर्ल्ड टी20 टीम में धोनी ही कप्तान थे. इस बार धोनी को टीम में जगह तक नहीं मिली है.

टीम इंडिया के सिर्फ दो खिलाड़ी उन 12 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें आईसीसी ने अपनी टीम में शामिल किया. विराट कोहली के अलावा गेंदबाज आशीष नेहरा वर्ल्ड टी20 टीम के प्लेइंगल इलेवन का हिस्सा हैं….

कौन है 12 खिलाड़ी ?

ये वो 12 खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2016 वर्ल्ड टी20 में शानदार खेल से सभी को प्रभावित किया है. विराट कोहली के अलावा इस टीम में जगह पाने वाले इंग्लैंड के 4 खिलाड़ी हैं. जबकि वेस्टइंडीज के 2, वहीं साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, और बांग्लादेश के एक-एक खिलाड़ी हैं.
इन बेहतरीन 12 को कुल 400 खिलाड़ियों में से चुना गया है.

इस टीम की तस्वीर कुछ ऐसी है:- जेसन रॉय (इंग्लैंड), डि कॉक (द.अफ्रीका), विराट कोहली (भारत), जो रूट (इंग्लैंड), जोश बटलर (इंग्लैंजड), शेन वॉटसन, आंद्रे रसेल (वेस्टइंडीज), मिचेल सैंटनर (न्यूजीलैंड), डेविड विली (इंग्लैंड), सैमुअल बद्री (वेस्टइंडीज), आशीष नेहरा (भारत), और 12वें खिलाड़ी के तौर पर मुस्तफिजुर रहमान (बांग्लादेश)

कैसे हुआ चुनाव ?
आईसीसी की 6 सदस्यों की जुरी ने 400 खिलाड़ियों में से हर एक के प्रदर्शन का आंकलन किया. उसके बाद टीम में उनके स्थान और वर्ल्ड टी20 में उनके प्रदर्शन को आधार बना कर 12 खिलाड़ियों को सेलेक्ट किया गया. इस जूरी में इयान बिश्प, नासिर हुसैन, और संजय मांजरेकर जैसे पूर्व क्रिकेटर शामिल थे.

दिग्गजों ने इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को जगह नहीं दी जो क्रिकेट के बड़े नाम हैं. जिसमें क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और धोनी भी हैं. बहरहाल आईसीसी की इस टीम ने एक इशारा तो दे ही दिया है कि फिलहाल आईसीसी धोनी से बेहतर कप्तान विराट कोहली को मान रहे हैं.

Loading...

More from azabgazab.in