Loading...

मात्र 5 साल की उम्र में ही मां बन गई यह लड़की !

  • Tweet
  • Share

यह बहुत ही आश्चर्यजनक बात है कि कोई लड़की मात्र 5 साल की उम्र में ही मां बन गई हो. हालांकि इस प्रकार की खबरों पर यकीन करना वास्तव में मुश्किल हो जाता है, पर हम आपको जिस खबर के बारे में बता रहे हैं वह एक सही और सच्ची घटना है. 5 साल की उम्र में बच्चे को जन्म देने वाली इस लड़की को वर्ल्ड्स यंगेस्ट मदर कहा जाता है. यह लड़की पेरू की रहने वाली थी और इसका नाम लीना मदीना था.

loading...

7 सितम्बर 1933 को लीना मदीना का जन्म हुआ था और मात्र 5 साल की उम्र में ही इस बच्ची का पेट अचानक बढ़ने लगा. जिसके कारण इसके माता-पिता चिंतित हो उठे और वे इसको पिस्को शहर के डॉक्टर के पास ले गए. डॉक़्टर ने पहले लीना के पेट को देख कर पेट में ट्यूमर होने की चिंता जताई, पर बाद में चेकअप करने के बाद में उसको 7 महीने की प्रेग्नेंट बताया.

loading...

अस्पताल से आने के एक महीने बाद ही लीना ने एक बच्चे को जन्म दे दिया. लीना का शरीर चूंकि उस समय काफी कमजोर था इसलिए डॉक्टर्स को सिजेरियन डिलीवरी करानी पड़ी. इस मामले में लीना के पिता को भी गिरफ्तार किया गया था, परंतु इंवेस्टिगेशन में किसी प्रकार का कोई सबूत न मिल पाने की वजह से उनको छोड़ दिया गया था. इतनी कम उम्र में लीना का प्रेग्नेंट होना वर्तमान में भी मेडिकल साइंस के लिए पहेली बना हुआ है.

Loading...