Loading...

पाकिस्तान में ‘ॐ’ छपे जूते बेचने वाले दुकानदार का हुआ बुरा हाल

  • Tweet
  • Share

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में पुलिस ने एक दुकानदार को गिरफ्तार किया जो पवित्र हिन्दू शब्द ‘ओम’ छपे हुए जूते बेच रहा था. देश के अल्पसंख्यक समुदाय के विरोध के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इन जूतों को भी जब्त किया.

पाकिस्तान हिन्दू काउंसिल (पीएचसी) के मुख्य संरक्षक रमेश कुमार वांकवानी ने कहा, ‘‘दुकानदार को गिफ्तार किया गया है और इन जूतों को भी जब्त किया गया है.’’ वांकवानी ने कहा कि पुलिस ने पाया है कि विवादित जूते लाहौर के एक निर्माता से खरीदे गये और उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए पंजाब पुलिस से बात की जा रही है.

उन्होंने एक बयान में कहा कि चाहे अल्पसंख्यक हो या बहुसंख्यक, किसी भी धर्म का अपमान करना अनैतिक और अनुचित है.

वांकवानी ने इस मुद्दे पर उनसे मिलने आए एक हिन्दू प्रतिनिधिमंडल से बात करते हुए कहा, ‘‘सरकार को ईशनिंदा कानून के तहत अपराधियों को सजा के लिए सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए.’’

पीएचसी ने तांडो आदम खान क्षेत्र में अधिकारियों और सिंध सरकार के सामने विरोध दर्ज कराया था जब उसे हिन्दू समुदाय ने इस बात से अवगत कराया कि पवित्र शब्द ‘ओम’ लिखे हुए जूते बेचे जा रहे हैं.

पीएचसी के मुख्य संरक्षक ने कहा कि इन जूतों की बिक्री पाकिस्तान में हिन्दुओं का अपमान है क्योंकि जूतों पर ‘ओम’ शब्द का प्रयोग करना ईशनिंदा है.

स्थानीय अखबारों ने खबर दी कि इसी तरह के जूते दक्षिण सिंध प्रांत में कुछ अन्य जगहों पर भी बेचे जा रहे हैं जहां बड़ी संख्या में पाकिस्तानी हिन्दू रहते हैं.

loading...

Loading...

More from azabgazab.in