‘बार-बार देखो’: ‘ब्रा’ के सीन पर चली सेंसर बोर्ड की कैची

  • Tweet
  • Share

बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ और सिद्धार्थ मल्होत्रा की अपकमिंग फिल्म ‘बार बार देखो’ को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. सेंसर बोर्ड ने फिल्म के ब्रा वाले सीन को लेकर आपत्ति जताई है और फिल्मकार से सीन हटाने को कहा है. सेंसर बोर्ड ने जिन सीन पर सेंसर की कैंची चलाई है वो कैटरीना कैफ कैफ पर फिल्माए गए हैं.

कुछ ही दिनों पहले इस फिल्म का गाना ‘काला चश्मा’ रिलीज हुआ था जो कि लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है. फिल्म में इस गाने को शामिल करने के पीछे फिल्मकार की मंशा शायद ये रही होगी कि फिल्म को किसी की नजर न लगे. लेकिन रिलीज से दो हफ्ते पहले फिल्म को सेंसर बोर्ड की नजर लग गई है.

फिल्मी सेंसर बोर्ड इन दिनों संस्कारी सेंसर बोर्ड के नाम से चर्चा में है और उसी संस्कारी बोर्ड ने देश के संस्कार का हवाला देते हुए फिल्म से कई सीट हटा दिये हैं. इस फिल्म में पहली बार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कैटरीना कैफ कैफ की जोड़ी पर्दे पर दिखने वाली है. सूत्रों के मुताबिक फिल्म में ब्रा वाला सीन सेंसर बोर्ड को पसंद नहीं आया है और बोर्ड ने इस सीन पर कैंची चला दी है.

इतना ही फिल्म के एक डायलॉग में सविता भाभी का जिक्र किया गया है. सविता भाभी इंटरनेट की दुनिया में एक जाना माना पॉर्न कैरेक्टर है. लिहाजा सेंसर बोर्ड ने फिल्म के इस डायलॉग को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है. सेंसर बोर्ड के सीईओ अनुराग श्रीवास्तव ने इस बात की पुष्टी की है कि फिल्म में तीन चार कट्स लगाए गए हैं. हालांकि उन्होंने सीन का जिक्र नहीं किया है.

वैसे सूत्रों की माने तो फिल्म में कीसिंग सीन भी है जिसका शायद सेंसर बोर्ड ने ख्याल रखा है. कैटरीना कैफ औऱ सिद्धार्थ मल्होत्रा की ये फिल्म एक रोमांटिक फिल्म है जो 9 सितंबर को रिलीज हो रही है. फिल्म के प्रोमो के मुताबिक ये कहानी जय वर्मा और दीया की है.

प्रोमो देखकर लगता है कि प्यार, शादी और कई तरह के सस्पेंस से भरी ये कहानी दस साल के आसपास घूमती है. असली कहानी का तो पता रिलीज होने के बाद लगेगा फिलहाल सेंसर बोर्ड ने फिल्म में ब्रा वाले सीन और सविता भाभी वाला डायलॉग कट कर दिया है और इन कट्स के साथ फिल्म को यूए सर्टिफिकेट दिया गया है.

Loading...