इन 6 वजहों के चलते वो आपसे दूर हो गए हैं…

  • Tweet
  • Share

कहीं आप भी उन औरतों में से तो नहीं जिन्हें ये शिकायत रहती है कि उनके पति उन्हें अब उस तरह प्यार नहीं करते जैसे शादी से पहले किया करते थे…अगर आपको भी कुछ ऐसी ही शि‍कायत है तो पति को भला-बुरा कहने से पहले अपने व्यवहार पर गौर कीजिए. हो सकता है कि आपकी ही कुछ आदतों की वजह से वो आपसे दूर हो गए हों.

1- कहीं आप अपने पार्टनर की तुलना अपने एक्स से तो नहीं करतीं…?

अतीत को भुलाकर सभी को आगे बढ़ना पड़ता है. अगर आपका व्यवहार अपने पार्टनर के लिए ठीक नहीं है तो वो जाहिर तौर पर आपसे नफरत करने लगेंगे. किसी को पसंद नहीं होगा कि उसकी तुलना किसी दूसरे शख्स से की जाए.

loading...

2. क्या आप अपने पार्टनर को समय नहीं देतीं

माना कि आपके पास घर के सौ काम होते हैं और आपके लिए समय निकाल पाना मुश्क‍िल होता है लेकिन एक समय के बाद आपके पार्टनर को आपकी तवज्जो चाहिए होती है. ऐसे में आपका हर समय कटा-कटा रहना और दूसरे कामों में बिजी रहना उन्हें बुरा लग सकता है.

3. जब आप दोनों के बीच इंटेमेसी सिर्फ दिखावे के लिए रह जाए

कोई भी आदमी नहीं चाहता कि उसको प्यार एहसान की तरह मिले. अगर आप अपने पार्टनर के करीब होकर भी करीब नहीं है तो ये आपके रिश्ते को बिगाड़ सकता है. ऐसे में कोशिश करें कि जब आप उनके साथ हों तो दूसरी कोई भी बात आपके दिमाग में नहीं चल रही हो.

4. पार्टनर के करियर को तवज्जों नहीं देना

हर किसी को एक सपोर्ट की जरूरत होती है. लेकिन अगर आप अपने पति के लिए सपोर्ट‍िव नहीं हैं तो एक समय के बाद आप दोनों के बीच दरार पड़ सकती है. हो सकता है वो आपसे अपनी बातें शेयर करना ही छोड़ दें.

5. खुद पर ध्यान देना कभी बंद मत करें

याद कीजिए जब ये रिश्ता शुरू हुआ था तो आप कितना बन-संवरकर रहती थीं. तो अब क्यों नहीं…आपका सज-संवरकर रहना आपके पति को हमेशा पसंद आएगा. ऐसे में घर के कामों से वक्त निकालकर कुछ समय खुद को भी दीजिए.

6. कहीं आप बेवजह शक तो नहीं करतीं

हो सकता है कई बार उन्होनें आपका भरोसा तोड़ा हो लेकिन बात-बात पर शक करना सही नहीं है. आप दोनों के बीच बातें स्पष्ट होनी चाहिए.

loading...

Loading...