कहीं आपका पति आपको धोखा तो नहीं दे रहा है..?

  • Tweet
  • Share

शादी के रिश्‍ते में अगर एक भी पार्टनर धोखेबाज निकल जाए तो समझिये पति-पत्‍नी के साथ दो परिवार समेत बच्‍चों की भी लाइफ बरबाद हो गई. किसी भी पत्‍नी को यह मजूंर नहीं है कि उसके रहते हुए उसका पति किसी पराई महिला की ओर नज़र उठा कर भी देखे. कहीं आपके पति बेवफा तो नहीं हो रहे, जानिये शक करने के ये कारण लेकिन कभी कभार आपका यह हक भी छिन जाता है, जिसमें आपकी कोई गलती नहीं होती. अगर पति अपनी पत्‍नी से धोखेबाजी कर रहा है, तो उसकी हरकतें अचानक से बदल सकती हैं. इसे पहचानने के लिये ये पढ़ने की बहुत आवश्‍यकता है…

 जिम में ज्‍यादा वक्‍त बिताए: अगर आपका पति अपनी हेल्‍थ और लुक को ले कर ज्‍यादा सतर्क हो जाए और दिन-दिनभर जिम में ही वक्‍त बिताने लगे तो समझ जाएं कि कुछ तो लोचा है. ऐसे में आप अपने पति से जरुर पूछें कि वह यह सब किसको दिखाने के लिये कर रहे हैं?

अगर वह आपको अपने दोस्‍तों और कलीग से दूर रखे: कई लोग काम और घर को एक साथ मिक्‍स नहीं करते. पर अगर आप उनके दोस्‍तों और कलीग से पिछले तीन सालों से नहीं मिली हैं, तो इसका मतलब है कि वह बीच में खड़े हैं. वह ऑफिस की किसी लड़की को चाहते हैं और वह इस बात को छुपाना चाहते हैं.

आप पर बिना वजह गुस्‍साए: गुस्‍से का मतलब है कि वह अंदर ही अंदर आपको धोखा देने के लिये पछता रहा है, इसलिये वह अपने इमोशन को गुस्‍से से दिखा रहा है. पतियों की कौन सी बातों पर गुस्‍सा करती हैं पत्नियां

उन्‍हें अब आपमें ज्‍यादा इंट्रेस्‍ट नहीं हो: क्‍या आपको याद कि आप दोनों आखिरी बार कब एक दूसरे के करीब आए थे या फिर कब उन्‍होंने प्‍यार से आपका हाथ पकड़ा था? अगर उन्‍होंने आपको छूना बंद कर दिया है तो, इसका मतलब है कि उन्‍हें यह सब किसी दूसरी जगह से मिल रहा है.

अगर वह अब नज़रें नहीं मिला पाते हों: अगर वह आपसे नज़र नहीं मिला पाते तो इसका मतलब है कि वह आपसे जरुर कुछ छुपा रहे हैं.

अगर वो कुछ छुपाने लगें: पहले वह आपसे सब चीज़ें बताते थे, मगर अब पूछने पर भी कुछ नहीं बताते. अगर आप पूछती हैं कि आज का दिन कैसा रहा, तो वह छुप हो कर अपने रूम में चले जाएंगे. हो सकता है कि वह आगे चल कर कोई बड़ी बात भी आपसे छुपा जाएं और आपको इसकी भनक भी ना होने पाए.

वो बहुत ज्‍यादा ट्रेवल करते हों: अगर आपको लग रहा है कि पिछले कुछ सालों में वे बहुत ज्‍यादा ट्रेवल करने लगे हैं और आपको साथ चलने के लिये कहते भी नहीं, तो हो सकता है कि वह किसी दूसरी के साथ जाते हों.

loading...

Loading...