आपकी लव लाइफ को बर्बाद कर सकती हैं ये आदतें

  • Tweet
  • Share

आपने अक्सर लोगों को ये कहते सुना होगा कि प्यार कर लेना आसान है पर उसे निभा पाना बहुत मुश्क‍िल है. कई बार ऐसा होता है कि दो लोग एक-दूसरे से बेशुमार प्यार करते होते हैं लेकिन एक छोटी सी बात उन्हें हमेशा के लिए अलग कर देती है.

किसी भी रिलेशनशिप को निभाने के लिए जरूरी है कि आप उस रिश्ते को पूरा सम्मान दें. रिश्ते को लापरवाही से लेना आपकी सबसे बड़ी भूल साबित हो सकती है.

रिश्ते को लेकर आप जितने सहज होंगे और लचीले होंगे, आपका रिश्ता उतना ही आगे जाएगा. अगर आपको ये लगता है कि आपके पार्टनर को आपकी कुछ आदतों से नफरत है तो उन्हें बदलने की कोशिश कीजिए. अगर आपको उन आदतों में कोई बुराई नहीं लगती तो इस बात को प्यार से,अपने पार्टनर को समझाने की कोशिश कीजिए.

READ  जानें पार्टनर को कैसे बतायें कि बिस्‍तर पर वास्‍तव में क्‍या चाहते हैं आप

आमतौर पर रिलेशनशिप में इन आदतों के चलते आ जाती है दरार:

1. अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो ये बहुत जरूरी हो जाता है कि आप उसके प्रयासों की सराहना करें. आपकी तारीफ आपके पार्टनर को आगे बढ़ने में मदद करेगी. आपके पार्टनर को भी आपके प्रति ऐसा ही व्यवहार रखना चाहिए. एक-दूसरे की सराहना करने से आपका रिश्ता और मजबूत बनेगा. साथ ही इससे आपसी विश्वास भी बढ़ेगा.

2. अगर आपमें या आपके पार्टनर में धैर्य नहीं है तो आपका रिश्ता खतरे में पड़ सकता है. बात-बात पर चीख पड़ना, अपनी ही बात मनवाना और दूसरे की एक बात न सुनना…ये सारी आदतें आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकती हैं.

READ  महान सचिन की महान दरियादिली

3. एक-दूसरे की गलतियां गिनाकर आप सिर्फ और सिर्फ अपने रिश्ते को कमजोर ही बनाते हैं. अगर गलती आपकी है तो उसे खुले मन से स्वीकार कीजिए और उसके लिए माफी भी मांग लीजिए. अगर आपकी गलती नहीं है तो अपने पार्टनर को आराम से वो बात समझाने की कोशिश कीजिए. अपनी गलती छिपाने के लिए दूसरे पर आरोप लगाना बहुत गलत है.

4. अगर आप दोनों के बीच लड़ाई हो गई है तो उसे जल्दी से जल्दी खत्म करने की कोशिश करें. किसी भी लड़ाई को लंबे समय तक खींचना अच्छा नहीं.

5. अगर एक-दूसरे से झूठ बोलना आपकी आदत बन चुकी है तो इस आदत को जल्दी से जल्दी बदल लीजिए. हो सकता है कि आपकी ये आदत आपको किसी दिन बड़ी मुसीबत में फंसा दे.

Loading...