और फोनों से कितना अलग है शाओमी का ये नया स्मार्टफोन ?

  • Tweet
  • Share

 शाओमी का नया मी 5 ‘एक्सट्रीम’ वेरिएंट भारत में ऑनलाइन थर्ड पार्टी रिटेलर बेच रही है. इस स्मार्टफोन की कीमत चीन में 20,000 रुपये है. ‘एक्सट्रीम’ में कुछ नए फीचर हैं जो पुराने शाओमी मी 5 से अलग हैं.

खास बात ये है कि नया शाओमी मी 5 ‘एक्सट्रीम’ वेरिएंट 3 जीबी रैम से लैस है, फोन स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ 2.15 गीगाहर्ट्ज पर चलता है. जबकि ओरिजनल मी5 1.8 गीगाहर्ट्ज़ पर चलता है.

शाओमी मी 5 एक डुअल सिम स्मार्टफोन है. इसमें (1080×1920 पिक्सल) 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है. इस फोन में फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ-साथ एलईडी फ्लैश भी है. फोन में16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा भी है. रियर कैमरे में 4एक्सिस ओआईएस (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) और सैफायर ग्लास, प्रोटेक्शन लेंस है. स्मार्टफोन 4के वीडियो रिकॉर्डिग को सपोर्ट करता है.

युवाओं के बीच सेल्फी के बढ़ते क्रेज को ध्यान में रखते हुए शाओमी के इस नए फोन में 2 माइक्रोन पिक्सल के साथ 4 अल्ट्रापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. फोन का वज़न 129 ग्राम है जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि फोन कितना स्लीम है. फोन में बैटरी का खास ध्यान रखा गया है. एमआई 5 में 3000 एमएएच की बैटरी के साथ टाइप-सी यूएसबी पोर्ट दिया गया है.

loading...

Loading...