आमिर खान स्पेशल! 150 करोड़ की लागत वाली फिल्म को एक आमिर करायेगा 800 करोड का बिजनेस

  • Tweet
  • Share

भारत के सबसे बडे बैनर यशराज फिल्म्स से जब से आमिर खान और अमिताभ बच्चन को लेकर ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ बनाने की घोषणा की है, तभी से दर्शकों में यह जिज्ञासा का विषय बन गई है. अभी से दर्शक इसके व्यवसाय को लेकर कयास लगाने लगे हैं. बिना सितारों की फीस के 150 करोड की लागत वाली इस फिल्म के लिए अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह भारतीय बॉक्स ऑफिस की सबसे सफलतम फिल्म साबित होगी.

अनधिकृत तौर पर फिल्मों के व्यवसाय पर नजर रखने वालों का अनुमान है कि यह फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड से ज्यादा का व्यवसाय करने में कामयाब होगी. वैश्विक स्तर को मिलाकर यह 800 करोड से ज्यादा का कारोबार करेगी. यदि यह अनुमान सही साबित होते हैं तो वर्ष 2018 को सिने इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा. वैसे भी आमिर खान जब-जब आते हैं बॉक्स ऑफिस पर नए-नए रिकॉर्ड बनते हैं, जिनको तोडने की मुहिम अन्य सितारों द्वारा शुरू कर दी जाती है. इसमें सबसे अव्वल रहते हैं सलमान खान, जो आमिर द्वारा स्थापित रिकॉर्ड को तोडने में कामयाब होते रहे हैं.

loading...

‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ पहले ऋतिक रोशन के साथ अमिताभ बच्चन को लेकर ‘ठग’ के नाम से बनाई जा रही थी. ऋतिक रोशन के कहने पर पटकथा में काफी परिवर्तन किए गए. पटकथा पसन्द आने के बाद ऋतिक रोशन और आदित्य चोपडा के बीच फीस को लेकर विवाद हो गया और ऋतिक रोशन ने फिल्म को छोड दिया. ऋतिक फिल्म के लाभ में बराबर की हिस्सेदारी मांगने के साथ ही सैटेलाइट अधिकार भी मांग रहे थे, जो आदित्य को मंजूर नहीं हुआ.

आमिर खान को जब इस फिल्म की पटकथा सुनाई गई उन्होंने बिना देरी किए इस फिल्म को करने की हामी भर दी, क्योंकि फिल्म का कथानक बेहद मजबूत है. वैसे भी आमिर अपनी फिल्मों की कथा-पटकथा पर विशेष ध्यान देते हैं. आदित्य चोपडा ऋतिक रोशन के साथ इस फिल्म को 120 करोड के बजट में बना रहे थे, वहीं आमिर खान के जुडते ही उन्होंने इसका बजट बढाकर 150 करोड कर दिया. 30 करोड की राशि उन्होंने सिर्फ आमिर के नाम पर बढाई है.

कहा जा रहा है कि इस फिल्म का एक्शन हैरतअंगेज होगा, जो पहले कभी बॉलीवुड में नहीं फिल्माया गया है. आगामी वर्ष जनवरी में फ्लोर पर जाने वाली यह फिल्म दिवाली 2018 पर प्रदर्शित होगी. आदित्य चोपडा ने अपने करियर की सबसे महंगी फिल्म के लिए 27 महीने पहले ही ऐसे मौके को बुक कर लिया है जहां उन्हें लगातार 10 दिन का लम्बा वीकेंड मिलेगा.

उस पर तडका आमिर खान और अमिताभ बच्चन का पहली बार परदे पर एक साथ आना और यशराज बैनर का प्रचार तंत्र जो इस फिल्म को लगातार 27 महीने (प्रदर्शित होने) तक दर्शकों और पाठकों में इस फिल्म के समाचारों, सिने सितारों के मीडिया को दिए जाने वाले साक्षात्कारों और विवादों के जरिए गरम रखेगा, जिसका नतीजा उन्हें बॉक्स ऑफिस पर धमाके के रूप में मिलेगा. एक ऐसा धमाका जिसकी गूंज बहुत दूर तक सुनाई देगी, ऐसी गूंज जो कई दिनों तक कानों में सीटियां बजाती रहेगी.. . .

loading...

Loading...

More from azabgazab.in