ये दवा लेंगे तो मैरिड लाइफ बनेगी खुशनुमा..

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

यूं तो हंसना और हंसाना हर किसी के लिए अच्छा है, लेकिन क्या आपको पता है कि सालों बाद भी कुछ कपल्स नए शादीशुदा जोड़ों से भी ज्यादा खुश और जिंदादिल नजर क्यों आते हैं? इसके लिए वह कुछ खास नहीं करते. केवल साथ-साथ खूब हंसते हैं. सालों तक निभने वाले खूबसूरत रिश्ते की वजह खिल खिलाकर हंसना ही है.

गौरतलब है कि जाने-माने रिलेशनशिप काउंसर व स्टडीज यह कहते हैं कि हैप्पी मैरिड लाइफ का सीक्रेट है एक-दूसरे को हंसाते रहना.

रिश्ते में कितने भी उतार-चढ़ाव क्यों न आएं, कई कपल फिर भी एक साथ हंसने-हंसाने का टाइम निकाल ही लेते हैं. लाफ्टर मेडिसिन से सभीशिकायतें दूर हो जाती हैं.

सेंस ऑफ कनेक्शन
दरअसल हंसी से दो लोगों के बीच एक पॉजिटिव इमोशनल क्लाइमेट बनता है. सेंस ऑफ कनेक्शन भी होता है. कुछ रिसर्च यह दावा करते हैं कि पुरुष उस महिला को ज्यादा पसंद करते हैं, जो उनकी प्रजेंस में दिल खोलकरखोलकर हंसती है.

पर्सनल लाइफ में हंसें
पर्सनल लाइफ की चीजों पर खिलखिलाकर हंसें. इससे जिस तरह का अटेचमेंट डवलप होता है, वह खास होता है.

सेंस ऑफ ह्यूमर
जान लें कि रिसर्च के मुताबिक सेंस ऑफ ह्यूमर वाले मेल महिलाओं को अट्रैक्ट करते हैं. यही ह्यूमर कपल को फ्रेश और खुशनुमा बनाए रखता है. इससे ताजिंदगी रिलेशनशिप हैल्दी रहता है. छोटी-बड़ी प्रॉब्लम्स आने के बावजूद भी सेंस ऑफ टुगेदरनेस स्ट्रॉन्ग रहती है. लाफ्टर स्ट्रेस बस्टर है.साइंस भी यही कहता है.

हंसमुख व्यवहार
हेक्टिक शेड्यूल में हंसने की और पार्टनर को हंसाने की वजहों को तलाशें. साथ-साथ मस्ती करें. एक-दूसरे को हंसाते रहें. कई सेलिब्रिटी कपल इसलिए ही खुश हैं, क्योंकि वे हंसते हैं और अपने पार्टनर को हंसाते हैं.

loading...

More from azabgazab.in