अपने पार्टनर को ऐसे बताएं अपने एक्‍स के बारे में

  • Tweet
  • Share

आप कई तरीकों से अपने साथी को अपने अतीत के बारे में बता सकते हैं. परन्तु आपको यह कदम उठाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना ज़रूरी है. अधिकतर साथी अतीत एवं पुराने रिश्तों के बारे में जानने के लिए बहुत उत्सुक होते हैं. ऐसे साथी जो कि बहुत चाहवान होते है, बहुत खतरनाक साबित हो सकते हैं.

आपको उनसे बात करते हुए एहतियात बरतनी चाहिए. यहाँ पर हम अपने साथी को, अपने पुराने साथी के बारे में बताने पर विचार-विमर्श करेंगे.

पहली मुलाक़ात में: अपने पुराने साथी के बारे में अपने साथी को बताने के लिए उपयुक्त समय का इंतज़ार करना भी सुरक्षित तरीकों में से एक है. पहली ही मुलाक़ात में इस विषय पर बात करना बेहतर नहीं है. जैसे-जैसे आपका रिश्ता गहरा होता है, आपको मौका पाकर अपने पुराने साथी एवं अनुभवों पर से पर्दा उठाना चाहिए.

किसी मित्र की कहानी बताते हुए: अपने पुराने साथी के बारे में बताते हुए, समय और मौके पूरा लाभ उठाएं। आप अपने मित्रों की प्रेम कहानियाँ बताते हुए, अपनी दास्ताँ ब्यान कर सकते हैं. इस का सबसे बड़ा फायदा यह रहता है कि बात खत्म करके आप अपने दोस्त की कहानी पर वापिस आ सकते हैं.

मूवी देखते हुए: प्रेम प्रसंग पर आधारित मूवी देखते हुए आप अपनी बात कहने का सुअवसर प्राप्त कर सकते हैं. इस प्रकार आप इसमें हास्य का पुट डाल सकते है. सिर्फ आपको यह जाहिर करना है कि आप अब इसे गंभीरता से नहीं लेते.

मूड का ख्याल: अगर आपके साथी का मूड अच्छा न हो तो कभी भी उससे अपने अतीत की बात न करें. कई प्रकार के तनाव हो सकते.

loading...

Loading...