Loading...

ये प्यार है या हवस, बताएंगी आंखें!

  • Tweet
  • Share

आप अक्सर अपने पार्टनर को देखकर इस दुविधा में रहते हैं कि वो सचमुच आपको प्यार करता है या फिर वो सिर्फ सेक्स के लिए आपके साथ प्यार का नाटक करता है तो अब आप आसानी से इस दुविधा से मुक्ति पा सकते हैँ.

ये हम नहीं ‌कह रहे बल्कि एक रिसर्च में ये बात सामने आई है कि आप सिर्फ आंखे देखकर पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर आपको सच्चा प्यार करता है या फिर ये हवस है.

loading...

द हेल्थ साइट पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, यदि आपके पार्टनर की निगाहें आपके चेहरे पर हैं तो वो आपसे प्यार करता है लेकिन यदि आपके पार्टनर की निगाहें आपके शरीर के अन्य पार्ट्स पर है तो वो सिर्फ आपसे सेक्स चाहता है.

शिकागो यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं द्वारा किए गए इस रिसर्च में पाया गया ‌कि आंखों के पैटर्न और आंखों के धुमाने की गति से आसानी से पता लगा सकते हैँ कि पार्टनर आपसे क्या चाहता है.

इस रिसर्च को दो भागों में किया गया. पहले परीक्षण के दौरान जेनेवा यूनिवर्सिटी के छात्रों को कुछ लड़कियों और छात्राओं को कुछ लड़कों की तस्वीर दिखाई गई.

तस्वीरें दो तरह की थी एक तस्वीर में दो लोग आपस में बातचीत कर रहे हैं और दूसरी में लड़के और लड़कियां ठीक कैमरे के सामने देख रहे हैं.

तस्वीरें दिखाने के बाद छात्र और छात्राओं से सवाल जवाब किए गए जिसमें पूछा गया कि तस्वीर में देखने वाले युवक और युवती की आंखें देखने पर क्या लगता है वे प्यार से देख रहे हैं या हवस की निगाहों से.

READ  नरगिस ने पोस्ट की अपनी आने वाली फिल्म बैंजो के पर्दे के पीछे की तस्वीरें

इस रिसर्च के परिणाम बेहद चौंकाने वाले थे. शिकागो यूनिवर्सिटी के इलेक्ट्रिकल न्यूरो इमेजिंग लेबोरेटरी के निदेशक स्टेफनी कैकियोप्पो ने बताया कि जिन तस्वीरों में लोग एक-दूसरे को देख रहे थे उन्हें छात्र-छात्राओं को प्यार नजर आया.

जबकि जो तस्वीरें कैमरे के सामने देख रहीं थी उनमें हवस दिखाई दी. यानी वे लोग सेक्स के लिए तत्पर थे. कैकियोप्पो ने माना कि सिर्फ आंखे किस दिशा में किस लहजे से देख रही हैं उसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आपका पार्टनर आपसे क्या उम्‍मीद कर रहा है.

loading...

Loading...

Leave a Reply